1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news suvendu adhikari meets speaker at west bengal vidhan sabha office before going to raj bhawan resignation from membership of assembly accepted by speaker mtj

Suvendu Adhikari News: राजभवन जाने से पहले विधानसभा में स्पीकर से मिले शुभेंदु अधिकारी, इस्तीफा हुआ मंजूर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Suvendu Adhikari News: राजभवन जाने से पहले विधानसभा में स्पीकर से मिले शुभेंदु अधिकारी, इस्तीफा हुआ मंजूर.
Suvendu Adhikari News: राजभवन जाने से पहले विधानसभा में स्पीकर से मिले शुभेंदु अधिकारी, इस्तीफा हुआ मंजूर.
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री एवं मेदिनीपुर एवं आसपास के जिलों के प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को राजभवन जाने से पहले विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी के बुलावे पर विधानसभा पहुंचे. अपने इस्तीफे के बारे में उन्होंने स्पीकर को विस्तृत जानकारी दी. इसके बाद स्पीकर ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया.

विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि उन्होंने नियम के अनुसार विधायक पद से इस्तीफा दिया था. 16 दिसंबर को जब उन्होंने इस्तीफा पत्र सौंपा था, तो उस समय विधानसभा में अध्यक्ष मौजूद नहीं थे. इसलिए उन्होंने रिसीव सेक्शन के पास इस्तीफा जमा करा दिया था.

उनके इस्तीफे में कुछ कानूनी त्रुटियां बताते हुए स्पीकर ने विस्तृत जानकारी के लिए उन्हें विधानसभा में बुलाया था. श्री अधिकारी ने कहा कि इस्तीफा पत्र को लेकर अगर किसी प्रकार की आशंका होती है, तो विधानसभा अध्यक्ष का अधिकार है कि वह इस्तीफा देने वाले सदस्य को बुलाकर व्यक्तिगत रूप से उनसे बात करें.

विधानसभा अध्यक्ष ने नियमों के तहत ही उन्हें बुलाया था. वह अध्यक्ष के बुलावे पर यहां पहुंचे थे. श्री अधिकारी ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ने उनसे पूछा कि क्या आपने किसी के दबाव में आकर इस्तीफा दिया है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को स्पष्ट कर दिया कि उन्होंने बिना किसी दबाव में अपनी इच्छा से विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है.

श्री अधिकारी ने बताया कि उनकी बातों से संतुष्ट होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उन्होंने कहा कि 19 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हाथों पार्टी का झंडा पकड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. वह अब एक सामान्य वोटर हैं और भाजपा के सदस्य हैं. पार्टी द्वारा उनको जो भी दायित्व सौंपा जायेगा, उसी के अनुसार वह कार्य करेंगे.

वहीं, इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने बताया कि शुभेंदु अधिकारी ने 16 दिसंबर को जो इस्तीफा पत्र जमा किया था, उसमें कुछ त्रुटियां थीं. इसलिए इसके बारे में स्पष्टीकरण के लिए उन्होंने शुभेंदु अधिकारी को बुलाया था. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है, इसमें किसी प्रकार को कोई दबाव नहीं था. उनकी बातों से संतुष्ट होकर मैंने इस्तीफा मंजूर कर लिया है.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें