1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news former governor tathagatas entry in bengal politics gets a break gur

West Bengal News : बंगाल की राजनीति में पूर्व राज्यपाल तथागत की एंट्री पर लगा ब्रेक !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal news : मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत राॅय
West Bengal news : मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत राॅय
सोशल मीडिया

West Bengal News : कोलकाता (अजय विद्यार्थी) : बंगाल की सक्रिय राजनीति में लौटने की इच्छा के साथ लौटे मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत राय भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मिले. इस दौरान बंगाल की स्थिति लेकर उन्होंने चर्चा की. श्री राय की श्री विजयवर्गीय से यह दूसरी मुलाकात थी.

मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत राय इसके पहले मेघालय से लौटने के बाद श्री विजयवर्गीय से मिल चुके थे और उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष से भी मुलाकात कर बंगाल की राजनीति में योगदान की इच्छा जतायी थी. कैलाश विजयवर्गीय ने मुलाकात के संबंध में बताया कि तथागत दा पार्टी के बड़े नेता हैं. उन्होंने बताया कि बंगाल में पार्टी में क्या सुधार की जा सकती है. प्रदेश भाजपा उनका मार्गदर्शन लेती रहेगी. वैसे पार्टी ने ही उन्हें राज्यपाल पद पर नियुक्त किया था.

भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रदेश भाजपा में कोई भी जिम्मेदारी देने का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ही लेगा. वह हमारे नेता हैं. हम उनसे समय-समय पर मागदर्शन लेते रहेंगे. श्री राय ने श्री विजयवर्गीय से मुलाकात के संबंध में कहा कि उन्होंने उन्हें बताया कि पार्टी में वह क्या योगदान दे सकते हैं.

आपको बता दें कि इसके पहले प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की घोषणा के समय यह आशा की जा रही थी कि श्री राय को इसमें शामिल किया जायेगा, लेकिन कार्यकारिणी में श्री राय को कोई जगह नहीं मिल पायी थी. सूत्रों का कहना है कि श्री राय की भूमिका प्रदेश भाजपा में मार्गदर्शक की रहेगी और इससे अधिक कोई भी निर्णय पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ही ले सकता है. प्रदेश भाजपा इस संबंध में कोई भी निर्णय नहीं ले पायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें