1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news fire broke out in two high rise buildings of kolkata two dead three burnt mtj

West Bengal News: कोलकाता की दो इमारतों में लगी आग, दो की मौत, तीन झुलसे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
West Bengal News: 6 मंजिली इमारत के चौथे तल्ले पर लगी आग में तीन लोग झुलस गये.
West Bengal News: 6 मंजिली इमारत के चौथे तल्ले पर लगी आग में तीन लोग झुलस गये.
Vikash Kumar

कोलकाता (विकास कुमार) : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में दो इमारतों में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग झुलस गये. मामले बऊबाजार थाना क्षेत्र के हैं. रविवार तड़के चित्तरंजन एवेन्यू स्थित 6 मंजिली यूनाइटेड इंश्योरेंस बिल्डिंग के चौथे तल्ले पर आग लग गयी, जिसमें तीन लोग झुलस गये.

कोलकाता पुलिस ने बताया कि 5 दमकल गाड़ियों ने एक घंटे के अंदर करीब 4:05 बजे आग पर काबू पा लिया. बताया गया है सुबह के वक्त इस इमारत के एक रसोईघर से आग लगी थी. पुलिस के मुताबिक, तीन लोग झुलस गये, जिन्हें दमकल गाड़ियों के पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने बाहर निकाल लिया.

घायल लोगों में दो पुरुष और एक महिला हैं. इनके नाम त्रिलोचन बेहरा (58), सत्यादहन बेहरा (45) और नवीन कुमार बेहरा (60) हैं. सभी को एसएसकेएम अस्पताल में दाखिल कराया गया है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. आग से हुए नुकसान के बारे में भी आकलन नहीं हो पाया है.

उधर, शुक्रवार देर रात एक ऊंची इमारत में बिजली के तार से आग लग गयी. इसमें 12 साल के बालक समेत दो लोगों की मौत हो गयी. बताया गया है कि शुक्रवार की रात करीब 10:30 बजे निचले तल पर स्थित बिजली के मीटर से आग की लपटें देखी गयी.

देखते ही देखते तार के जरिये आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया. इसी दौरान डर के मारे एक 12 साल के लड़के ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. इससे उसकी मौत हो गयी. दमकलकर्मियों को एक कमरे में एक बुजुर्ग महिला मृत मिली. शुक्रवार की रात इस आठ मंजिली इमारत में लगी आग पर शनिवार सुबह में काबू पाया जा सका.

आग बुझाने के बाद बिल्डिंग के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है.
आग बुझाने के बाद बिल्डिंग के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है.
Vikash Kumar

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 12 दमकल वाहनों ने हाइड्रॉलिक सीढ़ी की मदद से आग पर काबू पाया. रेस्क्यू ऑपरेशन में दमकलकर्मियों के साथ-साथ आपदा प्रबंधन ग्रुप और खोजी कुत्तों की भी मदद ली गयी. बताया कि इस बिल्डिंग में करीब 40 परिवार रहते थे. पूरे बिल्डिंग को खाली कराकर लोगों को पड़ोस के बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है.

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि एक लड़के ने डर के मारे तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. जबकि एक बुजुर्ग महिला का शव बाथरूम में मिला. तीन अन्य लोग घायल हो गये, जिन्हें एसएसकेएम अस्पताल में दाखिल कराया गया है. बड़ाबाजार की ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों में आग लगती रही है.

गणेश चंद्र एवेन्यू स्थित 8 मंजिली इमारत में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गयी.
गणेश चंद्र एवेन्यू स्थित 8 मंजिली इमारत में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गयी.
Prabhat Khabar

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें