1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news ek mutthi chawal bhoj and bengal politics know what is the master plan of bjp to defeat mamata banerjee in west bengal election 2021 mtj

West Bengal News: एक मुट्ठी चावल, भोज और बंगाल पॉलिटिक्स, जानिए, ममता के किला को भेदने के लिए बीजेपी ने क्या बनाया मास्टर प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal News: एक मुट्ठी चावल, भोज और बंगाल पॉलिटिक्स, जानिए, ममता के किला को भेदने के लिए बीजेपी ने क्या बनाया मास्टर प्लान.
West Bengal News: एक मुट्ठी चावल, भोज और बंगाल पॉलिटिक्स, जानिए, ममता के किला को भेदने के लिए बीजेपी ने क्या बनाया मास्टर प्लान.
PTI

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में ममता बनर्जी के किला को भेदने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल के गांवों में किसानों के साथ भोज का आयोजन करने के लिए एक मुट्ठी चावल एकत्र करने के अभियान की शुरुआत की.

केंद्र सरकार के नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर एक महीने से जारी किसानों के प्रदर्शन के बीच बंगाल में किसानों तक पहुंच बनाने की कोशिश की. उन्हें ‘न्याय दिलाने’ का वादा किया. भाजपा को उम्मीद है कि उसके इस अभियान से राज्य विधानसभा के चुनावों में पार्टी को भारी बहुमत मिलेगा.

‘एक मुट्ठी चावल’ अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता किसानों के घरों से चावल इकट्ठा करेंगे और दिल्ली में किसानों के विरोध प्रदर्शन के बाद विपक्ष द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर ‘किसान विरोधी’ होने के आरोप को खारिज करने के प्रयासों के तहत किसानों को नये कृषि कानूनों के लाभ बतायेंगे.

पूर्व बर्दवान के जगदानंदपुर में ‘कृषक सुरक्षा ग्राम सभा’ में जगत प्रकाश नड्डा का संबोधन इस तरह की 40,000 सभाओं की शुरुआत का प्रतीक था, जिनका आयोजन विधानसभा चुनाव से पहले अब से कुछ महीने में पश्चिम बंगाल में भाजपा द्वारा किया जाना है. पश्चिम बंगाल में 71.23 लाख किसान परिवार हैं, जिनमें से 96 प्रतिशत छोटे और सीमांत किसान हैं.

श्री नड्डा ने पीएम किसान योजना को लागू करने के लिए सहमत होने को लेकर बनर्जी पर व्यंग्य करते हुए कहा कि वह इसके लिए तब तैयार हुईं, जब उन्हें यह अहसास हुआ कि उनकी पार्टी का राज्य में किसानों के बीच आधार तेजी से कम हो रहा है. नड्डा ने कहा कि एक बार सत्ता में आने के बाद भाजपा राज्य के किसानों को न्याय दिलायेगी.

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि निकट भविष्य में, जब भाजपा अगली सरकार बनायेगी, तो 4.66 करोड़ लोगों को बंगाल में स्वास्थ्य कार्यक्रम आयुष्मान भारत का लाभ मिलेगा. तृणमूल कांग्रेस सरकार ने कार्यक्रम का एक वर्ष से अधिक समय तक विरोध करने के बाद इस महीने की शुरुआत में राज्य में पीएम किसान योजना को लागू करने पर अपना रुख नरम किया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें