1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news bsf arrested firoz dalal at india bangladesh international border for smuggling phensedyl cough syrup in tyre of motorcycle mtj

मोटरसाइकिल की टायर में छिपाकर फेंसिडील कप सिरप ले जा रहे तस्कर को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोटरसाइकिल की टायर में छिपाकर फेंसिडील कप सिरप ले जा रहे तस्कर को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार
मोटरसाइकिल की टायर में छिपाकर फेंसिडील कप सिरप ले जा रहे तस्कर को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार
Prabhat Khabar

कोलकाता : मोटरसाइकिल की टायर में छिपाकर कफ सिरप फेंसिडील ले जा रहे एक तस्कर को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गिरफ्तार किया है. तस्कर को भारत-बांग्लादेश के सीमावर्ती इलाके से पकड़ा गया है. भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिये ड्रग्स तस्कर तस्करी के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं.

कफ सिरप और मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के लोग कभी मृत पशु की खाल में छिपाकर, तो कभी कद्दू में भरकर ड्रग्स की तस्करी की कोशिश करते रहते हैं. अब मोटरसाइकिल की टायर में छिपाकर फेंसिडील की बोतलें सीमा पार भेजने की कोशिश की जा रही थी.

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने तस्करों की इस चाल को भी विफल कर दिया है. घटना उत्तर 24 परगना जिला स्थित सीमा चौकी हकीमपुर इलाके की है. इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार भी किया गया है.

बीएसएफ, साउथ बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि शनिवार को बीएसएफ की 142वीं बटालियन के जवानों ने हकीमपुर चेक पोस्ट से गुजर रहे एक मोटरसाइकिल सवार को जांच के लिए रोका. युवक से बातचीत करने पर जवानों को उस पर संदेह हुआ.

पिछली टायर में छिपाकर रखी थी कफ सिरप की 42 बोतलें

मोटरसाइकिल की जांच की गयी, तो उसकी पिछली टायर में छिपाकर रखे गये फेंसिडील की 42 बोतलें बरामद हुईं. आरोपी का नाम फिरोज दलाल है. वह स्वरूपनगर थाना अंतर्गत बिथारी गांव का निवासी है. पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसे फेंसिडील की यह खेप हकीमपुर चेक पोस्ट पार कराकर सहिदुल विश्वास नामक एक व्यक्ति को सौंपना था.

20 मवेशी और फेंसिडील की 696 बोतलें बरामद

इस काम के लिए उसे करीब 3,600 रुपये मिले थे. फेंसिडील की बोतलें और आरोपी को स्वरूपनगर थाना के हवाले कर दिया गया है. इधर, इसी दिन सीमा से सटे अन्य जगहों पर अभियान चलाकर बीएसएफ ने 20 मवेशी और फेंसिडील की 696 बोतलें भी बरामद की है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें