1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal governor jagdeep dhankhar to meet family of martyred jawan bipul roy at galwan valley on 9 october mtj

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ 9 अक्टूबर को गलवान के शहीद जवान बिपुल राय के परिवार से मिलेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राज्यपाल के साथ सेना की पूर्वी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान भी जायेंगे शहीद जवान बिपुल राय के घर.
राज्यपाल के साथ सेना की पूर्वी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान भी जायेंगे शहीद जवान बिपुल राय के घर.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार (9 अक्टूबर, 2020) को लद्दाख स्थित गलवान घाटी के शहीद हवलदार बिपुल राय के परिवार से मिलने जायेंगे. सेना की पूर्वी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान उनके साथ होंगे. राजभवन ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

बयान में बताया गया है कि अलीपुरद्वार के बिंदीपारा गांव में शहीद राय की मां और पत्नी को साढ़े पांच लाख रुपये का चेक दिया जायेगा. 15 जून, 2020 को लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में पश्चिम बंगाल के हवलदार बिपुल राय और सिपाही राजेश ओरांग शहीद हो गये थे.

उनके साथ ही सेना के 20 सैनिक इस हिंसक झड़प में शहीद हुए थे. बयान में कहा गया है, ‘राज्यपाल ने संकेत दिया है कि हमारे उन सैनिकों के परिवार के साथ खड़ा रहना समाज का दायित्व है, जिन्होंने राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया.’

राज्यपाल श्री धनखड़ और पूर्वी कमान के कमांडर बीरभूम में पहले ही ओरांग के परिवार से मिल चुके हैं. उनकी मां को 11 लाख रुपये का चेक दे चुके हैं. भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में बंगाल के दो जवान शहीद हुए थे.

ज्ञात हो कि भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव अब भी कायम है. दोनों देशों की सेना वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर डटी हुई है. चीन ने जिस तरह से युद्ध के साज-ओ-सामान सीमा के अग्रिम मोर्चे पर जमा कर रखे हैं, उससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसके इरादे नेक नहीं हैं. हालात जल्द नहीं सुधरे, तो युद्ध भी हो सकता है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें