1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal flight movements affected due to lighting system at sreebhumi durga puja pandal kolkata mtj

दुर्गा पूजा से कोलकाता में विमान सेवाओं पर असर, तीन पायलटों की शिकायत के बाद हुई ये कार्रवाई

Durga Puja|West Bengal|दक्षिणी दमदम के श्रीभूमि में जो दुर्गा पूजा हो रही है, उसकी लाइटिंग की वजह से विमान उड़ाने में दिक्कत हो रही है. इस संबंध में तीन कैप्टन ने शिकायत दर्ज करायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
श्रीभूमि में बना है बुर्ज खलीफा का प्रारूप
श्रीभूमि में बना है बुर्ज खलीफा का प्रारूप
Prabhat Khabar

कोलकाता: दुर्गा पूजा (Durga Puja) की वजह से कोलकाता में विमान सेवाओं (Fligh Services Affected) पर असर पड़ रहा है. तीन अलग-अलग पायलटों ने इस संबंध में कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से शिकायत की है. एटीसी ने कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी (Kolkata Airport Authority) को इसकी जानकारी दे दी है. कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

सूत्र ने बताया कि दक्षिणी दमदम के श्रीभूमि (Sreebhumi Durga Puja Pandal) में जो दुर्गा पूजा हो रही है, उसकी लाइटिंग की वजह से विमान उड़ाने में दिक्कत हो रही है. इस संबंध में तीन कैप्टन ने शिकायत दर्ज करायी है. बता दें कि साल्टलेक के निकट स्थित श्रीभूमि में हर साल दुर्गा पूजा का आयोजन बड़े ही धूमधाम से होती है.

इस वर्ष श्रीभूमि में बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) का प्रारूप बनाया गया है. उसकी आकर्षक विद्युत सज्जा भी की गयी है. शाम के समय यह पूजा पंडाल आकर्षक रोशनी से जगमगा उठता है. विमान उड़ाने वाले कैप्टनों की यही शिकायत है कि उड़ान भरने के दौरान यहां की विद्युत साज-सज्जा से परेशानी हो रही है.

तीन अलग-अलग फ्लाइट के कैप्टनों ने सोमवार को ही इस संबंध में अपनी शिकायत कोलकाता एटीसी के समक्ष दर्ज करायी थी. इसके बाद बाद एटीसी ने यह जानकारी कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी से साझा की. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की शिकायत के बाद श्रीभूमि के आयोजकों से बात की गयी और लाइटिंग को बंद करने का अनुरोध किया गया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें