1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal election 2021 tmc mp actor mimi chakraborty becomes santa clause disables in kolkata distributes cloths and wheel chairs on merry christmas mtj

West Bengal Election 2021: ग्लैमरस TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्रिसमस की रात अपने लोकसभा क्षेत्र में किया यह काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
West Bengal Election 2021: ग्लैमरस TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्रिसमस की रात अपने लोकसभा क्षेत्र में किया यह काम.
West Bengal Election 2021: ग्लैमरस TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्रिसमस की रात अपने लोकसभा क्षेत्र में किया यह काम.
Instagram

कोलकाता : देश की सबसे खूबसूरत सांसदों में शुमार पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) की सांसद मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) क्रिसमस (Merry Christmas) के दौरान सांता क्लॉज (Santa Clause) के रूप में नजर आयीं. बड़ा दिन (25 दिसंबर, 2020) पर उन्होंने दिव्यांगों के बीच व्हील चेयर और गर्म वस्त्र का वितरण किया.

रुपहले पर्दे से राजनीति में कदम रखने वाले फिल्म स्टार्स के बारे में आम धारणा यही होती है कि वह सिर्फ बड़े आयोजनों के दौरान फीता काटते ही नजर आते हैं. लेकिन बंगाल के लोगों की इस धारणा को मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने पूरी तरह से बदल दिया है.

उन्होंने कहा कि लोकसभा की सदस्य और एक जनप्रतिनिधि होने के नाते उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों की जरूरत के हिसाब से उन्हें गिफ्ट बांटे. जादवपुर की ग्लैमरस सांसद मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने साबित कर दिया है कि वह अपने क्षेत्र के लोगों के साथ ही हैं. जरूरतमंदों की मदद के लिए भी वह तैयार हैं.

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान भी मिमी (Mimi Chakraborty) ने जरूरतमंद लोगों की काफी मदद की थी. अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की सुख-सुविधा का भी वह ख्याल रखती हैं. इनसान के साथ-साथ वह सड़क पर घूमने वाले आवारा कुत्तों का भी ख्याल रखती हैं. उन्हें भी भोजन कराती हैं. जब जैसी जरूरत होती है, वह उस तरह से लोगों की मदद करती हैं.

नायिका से सांसद बनीं मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) के इस व्यवहार से उनके क्षेत्र के लोग मंत्रमुग्ध हैं. क्रिसमस का दिन आया, तो वह सोनारपुर उत्सव कमेटी एवं सिमुलतला अग्रगामी की मदद से दिव्यांगों के बीच गर्म कपड़ों के साथ-साथ व्हील चेयर का भी वितरण किया. इस दौरान सिमुलतला अग्रगामी फिटनेस कैंप का उद्घाटन भी हुआ.

कुछ दिन पहले ही मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने एक दिव्यांग युवक की चिकित्सा का पूरा खर्च वहन करने की बात कही. ऐसा नहीं है कि अभिनेत्री से सांसद बनीं मिमी चक्रवर्ती सिर्फ संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए ही काम कर रही हैं. वह पार्टी के काम में भी पूरे मनोयोग से जुटी हैं. ममता बनर्जी को सत्ता में फिर से प्रतिष्ठित करने के लिए तृणमूल कांग्रेस की ओर से शुरू किये गये ‘दुआरे सरकार’ कैंपेन से भी जुड़ी हैं.

फिल्मों एवं एलबम की शूटिंग और व्यक्तिगत काम के साथ-साथ मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के सुख-दुख का ख्याल रखती हैं. उनके बारे में लगातार जानकारी लेती रहती हैं. यहां बताना प्रासंगिक होगा कि मिमी चक्रवर्ती जिस जादवपुर से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचीं हैं, वहां से पहले ममता बनर्जी खुद चुनाव लड़तीं थीं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें