1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal election 2021 suvendu adhikari moves to calcutta high court demands police security mtj

West Bengal Election 2021: ममता बनर्जी सरकार से शुभेंदु अधिकारी की जान को खतरा, हाइकोर्ट की शरण में पहुंचे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Election 2021: हाइकोर्ट की शरण में शुभेंदु अधिकारी, मांगी पुलिस सुरक्षा.
West Bengal Election 2021: हाइकोर्ट की शरण में शुभेंदु अधिकारी, मांगी पुलिस सुरक्षा.
File Photo

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले मेदिनीपुर के कद्दावर नेता एवं नंदीग्राम आंदोलन के शिल्पी शुभेंदु अधिकारी कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंच गये हैं. उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी सरकार से उनकी जान को खतरा है. इसलिए हाइकोर्ट पुलिस को उन्हें सुरक्षा देने का आदेश दे.

उन्होंने अपनी याचिका में आग्रह किया है कि हाइकोर्ट, पश्चिम बंगाल पुलिस को उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराने का निर्देश दे. श्री अधिकारी ने दावा किया कि दिसंबर में जबसे वह तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं, राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से उन्हें द्वेषपूर्ण आक्रामकता का सामना करना पड़ रहा है.

शुभेंदु अधिकारी ने उल्लेख किया कि उन्हें भारतीय जूट निगम का अध्यक्ष बनाया गया है, जो केंद्रीय मंत्रिमंडल के मंत्री के बराबर का पद है. उन्होंने कहा कि उन्हें केंद्र सरकार ने गंभीर खतरे की आशंका के चलते ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करायी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि राज्य के अधिकारी उनकी सुरक्षा को लेकर निष्क्रिय और उदासीन बने रहें.

श्री अधिकारी ने कलकत्ता हाइकोर्ट से आग्रह किया कि पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों को जनसभाओं के लिए उनके दौरों के स्थलों तथा उनके यात्रा मार्गों सहित उनकी पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 से पहले राजनीतिक हिंसा चरम पर है. भाजपा और तृणमूल कांग्रेस एक-दूसरे पर अपने समर्थकों पर हमले का आरोप लगाती रहती है. हाल के दिनों में तृणमूल और भाजपा के कई कार्यकर्ताओं पर हमले हो चुके हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें