1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal election 2021 mamata banerjee on defection tmc leaders left party because of ed and cbi says bjp is now bharatiya junk party mtj

TMC से पलायन पर बोलीं ममता, ED-CBI के डर से पार्टी छोड़ रहे लोग, भाजपा अब भारतीय जंक पार्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC से पलायन पर बोलीं ममता, ED-CBI के डर से पार्टी छोड़ रहे लोग, भाजपा अब भारतीय जंक पार्टी.
TMC से पलायन पर बोलीं ममता, ED-CBI के डर से पार्टी छोड़ रहे लोग, भाजपा अब भारतीय जंक पार्टी.
PTI

राणाघाट : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी में मची भगदड़ पर एक बार फिर मुंह खोला है. कल तक एक-दो लोगों के दलबदल करने से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता, कहने वाली ममता बनर्जी ने सोमवार को यहां कहा कि ईडी और सीबीआई के डर से कुछ लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. उन्होंने पूछा कि भाजपा में शामिल होते ही तमाम भ्रष्ट लोग ईमानदार कैसे हो जाते हैं. ममता ने कहा कि भाजपा अब भारतीय जंक पार्टी बन गयी है.

सोमवार को नदिया जिला के राणाघाट में आयोजित एक जनसभा में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला किया. ममता ने कहा कि हाल के दिनों में तृणमूल छोड़कर कई लोग भाजपा में शामिल हुए हैं. इनमें से कई लोगों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं. उन्होंने पूछा कि भाजपा में शामिल होते ही भ्रष्ट लोग ईमानदार कैसे बन जाते हैं.

ममता का इशारा मेदिनीपुर के कद्दावर नेता और बंगाल के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी की ओर था. शुभेंदु अधिकारी हाल ही में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. नारद स्टिंग ऑपरेशन में उन्हें घूस लेते हुए दिखाया गया था. ममता ने कहा कि शुभेंदु के भाजपा का दामन थामते ही भगवा पार्टी ने अपनी वेबसाइट से उस वीडियो को ही हटा दिया, जिसमें बंगाल के पूर्व मंत्री पैसे लेते हुए दिख रहे हैं.

भाजपा नीत केंद्र सरकार पर भी ममता बनर्जी ने हमला बोला. कहा कि पूरे देश में एकनायक तंत्र चल रहा है. विरोधियों को सीबीआई और ईडी का डर दिखाया जाता है. उन्होंने कहा कि तृणमूल के कई नेताओं ने ईडी और सीबीआई के डर से ही पार्टी छोड़ी है. ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा अब ‘भारतीय जंक पार्टी’ बन गयी है.

नदिया में इस्कॉन को 700 एकड़ जमीन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने नदिया जिला में अपनी सरकार की ओर से किये गये कार्यों की लंबी फेहरिस्त पेश की. उन्होंने कहा कि इस्कॉन को उनकी सरकार ने 700 एकड़ जमीन दी. ये जमीन नदिया को पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के लिए दी गयी है. उन्होंने कहा कि पहले सिर्फ वोट की राजनीति होती थी. इस वक्त नदिया में विकास की गंगा बह रही है.

मतुआ समुदाय को नागरिकता का आश्वासन

ममता बनर्जी ने मतुआ समुदाय के लोगों से कहा कि वे सभी बंगाल के नागरिक हैं. उन्होंने कहा कि असम में भाजपा ने 19 लाख बंगालियों को एनआरसी से बाहर कर दिया. तृणमूल कांग्रेस की सरकार ये सब नहीं करती. उन्होंने कहा कि उन्होंने सड़क पर कई आंदोलन किये हैं. मतुआ-नम:शूद्रों के लिए बोर्ड का गठन किया है. उसे पैसे दिये हैं.’

ममता बनर्जी ने आगे कहा, ‘संथालियों के लिए एकेडमी का गठन किया है. किसी से कभी कोई भेदभाव नहीं किया.’ उन्होंने कहा, ‘स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ने के लिए टैब वितरण की हमारी योजना है.’ ममता ने कहा कि 12 लाख टैब नहीं मिल रहे हैं. इसलिए स्टूडेंट्स के अकाउंट में पैसे डाले गये हैं. उन्हें टैब खरीदकर स्कूल में रसीद दिखाना होगा.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें