1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal election 2021 entry of us president donald trump in bengal chunav 2021 mamata banerjee said this mtj

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एंट्री, ममता बनर्जी ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एंट्री, ममता बनर्जी ने कही ये बात.
पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एंट्री, ममता बनर्जी ने कही ये बात.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एंट्री हो चुकी है. विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस दोनों कह रहे हैं कि बंगाल के चुनाव परिणाम आने के बाद ट्रंप की तरह यहां भी बर्ताव होगा.

सोमवार को नदिया जिला के राणाघाट स्थित छातिमतला मैदान में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा. ममता ने कहा कि चुनाव हारने के बाद भी वे कहेंगे कि उनकी ही जीत हुई है.

ममता बनर्जी ने अपनी सादगी और भाजपा नेताओं की शाही जिंदगी के बारे में भी लोगों को बताया. बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि वह 6 रुपये का पानी पीती हैं. रास्ते में धूल-धक्कड़ से होकर गांवों में लोगों के बीच जाती हैं.

दूसरी तरफ, वे लोग हैं, जो फाइव स्टार होटल में ठहरते हैं. आलीशान जिंदगी जीते हैं. उनके पैर तक में धूल नहीं लगती. ममता बनर्जी ने कहा कि इन्होंने एक बार नोटबंदी की थी. अब जेलबंदी करेंगे. हारने के बाद ट्रंप की तरह कहेंगे, ‘हम ही जीते हैं.’

कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के बारे में ऐसी ही टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस राज्य में तानाशाही कर रही है. उन्होंने कहा था कि ऐसा भी हो सकता है कि चुनाव परिणाम में हारने के बाद ममता बनर्जी कुर्सी छोड़ने से इनकार कर दें.

अप्रैल-मई में होंगे बंगाल विधानसभा चुनाव

उल्लेखनीय है कि प्रश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. 294 सदस्यीय विधानसभा की 200 सीटें जीतने का दावा भाजपा ने किया है. इसके लिए उसके केंद्रीय नेता लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. वहीं, तृणमूल कांग्रेस अपनी सत्ता बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें