1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal election 2021 bjp put a dent in mamata banerjees family brother kartik banerjee becomes rebellion may quit trinamool congress mtj

West Bengal Election 2021: ममता बनर्जी के परिवार में भाजपा की सेंध? दीदी के भाई कार्तिक ने की बगावत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Election 2021: ममता बनर्जी के परिवार में भाजपा की सेंध? दीदी के भाई कार्तिक ने की बगावत.
West Bengal Election 2021: ममता बनर्जी के परिवार में भाजपा की सेंध? दीदी के भाई कार्तिक ने की बगावत.
Image for Representation

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले ममता बनर्जी को एक बड़ा झटका लग सकता है. राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में सेंध लगा सकती है. भाजपा में जिस शख्स के शामिल होने की चर्चा शुरू हुई है, वो कोई और नहीं, ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी हैं.

शुभेंदु अधिकारी एवं सुनील मंडल सरीखे तृणमूल कांग्रेस के सीनियर नेताओं के बाद उनके सगे भाई ने पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है. उनका ताजा बयान वंशवाद की राजनीति को लेकर है, जो भाजपा की भाषा है. इसलिए कहा जा रहा है कि बहुत जल्द ममता बनर्जी के घर में भी कमल खिल सकता है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी ने बागी तेवर दिखाते हुए कहा है कि वह बंगाल में वंशवाद की राजनीति को खत्म करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राजनेता लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की बात तो करते हैं, लेकिन अपने ही परिवार के लोगों का जीवन संवारने में व्यस्त हो जाते हैं.

राजनीतिक वंशवाद को खत्म करेंगे ममता के भाई!

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर कालीघाट में मुख्यमंत्री के आवास हरीश मुखर्जी रोड के पास आयोजित एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी के राजनीतिक वंशवाद को खत्म करने संबंधी बयान के बाद राजनीतिक महकमे में इसकी चर्चा शुरू हो गयी. अटकलें लगायी जाने लगीं कि कार्तिक बनर्जी भाजपा की भाषा बोल रहे हैं.

कार्तिक बनर्जी से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जो बात कही, उससे कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका. कार्तिक ने कहा कि वह राजनीतिक पाखंड के खिलाफ बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजनेताओं को संतों की बातों को याद करना चाहिए. वे कहते हैं कि पहले लोगों के बारे में सोचो, परिवार के बारे में बाद में.

सच होगा शुभेंदु का दावा, ममता के घर में खिलेगा कमल!

राजनीतिक हलके में यह भी चर्चा है कि मेदिनीपुर के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी का दावा सच साबित हो सकता है. तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले बंगाल के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया था कि वह अपने घर में कमल फूल खिलायेंगे और हरीश मुखर्जी रोड में भी कमल फूल खिलायेंगे.

अभिषेक को मिल रही तवज्जो से नाराज हैं ममता के भाई

दक्षिण कोलकाता में कालीघाट इलाके में हरीश मुखर्जी रोड है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पैतृक आवास है. हाल-फिलहाल के दिनों में देखा गया है कि ममता के भाई कार्तिक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. परिवार में अभिषेक बनर्जी को सबसे ज्याद तवज्जो से वह नाराज हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें