1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal dean of faculty of engineering amitava datta of jadavpur university resigns know the reason mtj

जादवपुर विश्वविद्यालय के डीन अमिताव दत्त ने इस्तीफा दिया, जानें, क्या है त्यागपत्र की वजह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जादवपुर विश्वविद्यालय के डीन अमिताव दत्त ने इस्तीफा दिया, जानें, क्या है त्यागपत्र की वजह.
जादवपुर विश्वविद्यालय के डीन अमिताव दत्त ने इस्तीफा दिया, जानें, क्या है त्यागपत्र की वजह.

कोलकाता : जादवपुर विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डीन अमिताव दत्त ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कुलपति सुरंजन दास को लिखे पत्र में अमिताव दत्त ने तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र स्वीकार करने का आग्रह किया है और विश्वविद्यालय को अपनी क्षमता के अनुसार यथासंभव सहयोग देने की पेशकश की है.

श्री दत्त ने गत 7 दिसंबर को ही डीन पद का कार्यभार संभाला था. उन्होंने अपने पत्र में कहा, ‘कुछ व्यक्तिगत तथा स्वास्थ्य कारणों से मेरे लिए इस पद पर प्रभावी ढंग से काम जारी रखना कठिन हो रहा है.’ श्री दत्त ने कहा, ‘इसलिए मैं अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डीन पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं.’

इस महीने के शुरू में विज्ञान के प्रोफेसर सुबीर मुखोपाध्याय ने अंतरिम डीन के पद से इस्तीफा दे दिया था और छात्रसंघ पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया था. संपर्क किये जाने पर कुलपति ने कहा कि वह एक बैठक में व्यस्त हैं.

वहीं, ऑल बंगाल यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन ने घटनाक्रम पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह अभूतपूर्व अराजक स्थिति है, जब एक के बाद एक डीन इस्तीफा दे रहा है और कुलपति तथा प्रति-कुलपति ने हाल में इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

एसोसिएशन के नेता एवं वरिष्ठ प्रोफेसर गौतम माइती ने छात्रों के एक तबके पर आरोप लगाया कि वह सेमेस्टर परीक्षाओं तथा परिणाम के प्रकाशन की प्रक्रिया में अनुचित रूप से हस्तक्षेप कर रहा है तथा मामले में उचित प्रशासनिक कार्रवाई की जानी चाहिए.

पिछले सप्ताह अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के छात्रों के एक तबके ने कुलपति, प्रति-कुलपति तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों का लगभग 12 घंटे तक घेराव किया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें