1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal chief minister mamata banerjee will go to gangasagar before sagar mela 2021 mtj

गंगा सागर जायेंगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गंगा सागर जायेंगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
गंगा सागर जायेंगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जल्दी ही गंगा सागर जायेंगी. वह गंगा सागर मेला 2021 (Ganga Sagar Mela 2021) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गंगा सागर जायेंगी. राज्य सचिवालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

सूत्रों ने कहा है कि मुख्यमंत्री 7 से 9 जनवरी तक दक्षिण 24 परगना जिले के दौरे पर रहेंगी. 7 जनवरी को वह नामखाना में प्रशासनिक बैठक में हिस्सा लेंगी और उसी दिन सागर पहुंचेंगी. 8 जनवरी को वह सागर में तैयारियों का जायजा लेंगी और 9 जनवरी को कोलकाता वापस लौटेंगी.

इस दौरान मुख्यमंत्री सागर स्थित कपिलमुनि मंदिर सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा करेंगी. गंगा सागर के दौरे से पहले गंगा सागर मेला की तैयारी को लेकर 4 जनवरी को राज्य सचिवालय नबान्न में मुख्यमंत्री बैठक करेंगी.

इस बैठक में राज्य सरकार के 16 विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे. इनमें राज्य के मुख्य सचिव के साथ-साथ गृह विभाग, परिवहन विभाग, खाद्य मंत्रालय, बिजली विभाग, दक्षिण 24 परगना के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहेंगे.

इस बैठक में जिले से सांसद चौधरी मोहन जटुआ, सागर स्थित कपिल मुनि मंदिर के दिलीप महाराज, भारत सेवाश्रम संघ, गंगासागर तीर्थयात्री संयुक्त समिति के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे.

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना के असर के बीच गंगा सागर मेले की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कोरोना को देखते हुए राज्य सरकार ने इस बार सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त करने का फैसला किया है.

इससे पहले, दक्षिण 24 परगना जिला के जिलाधिकारी ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी शुरू कर दी है. इस दौरे के समय मुख्यमंत्री नयी योजनाओं की घोषणा भी कर सकती हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें