1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal chief minister mamata banerjee moves calcutta high court challenging suvendu adhikari win from nandigram rjh

नंदीग्राम से शुवेंदु अधिकारी की जीत को ममता बनर्जी ने दी चुनौती,खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, आज हो सकती है सुनवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Mamata Banerjee
CM Mamata Banerjee
Twitter

Mamata Banerjee news : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और नंदीग्राम विधानसभा सीट से शुवेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती है. ममता बनर्जी की याचिका पर शुक्रवार को यानी आज हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है.

एएनआई की खबर के अनुसार ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से शुवेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती दी है, इस सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चुनावी मैदान में थीं और इस सीट पर कांटे की टक्कर हुई थी.

पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी चुनाव हार गयी थीं, उन्हें उनके बेहद करीबी रहे शुवेंदु अधिकारी ने 2036 मतों के अंतर से पराजित कर दिया था.

इस चुनाव परिणाम के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था और कहा था कि वे कोर्ट जायेंगी और गुरुवार को वे कोर्ट पहुंच गयीं.

गौरतलब है कि नंदीग्राम सीट पर 17वें राउंड की काउंटिंग के बाद ममता बनर्जी जीत गयीं थीं, लेकिन बाद में पता चला कि सर्वर में गड़बड़ी की वजह से कुछ वोटों की गिनती नहीं हो पायी है. इसके बाद मतों की गिनती की गयी और ममता बनर्जी की बजाय शुवेंदु अधिकारी को 2036 मतों से विजयी घोषित किया गया था.

परिणाम घोषित होने के बाद से ही इसपर सवाल उठाये जा रहे थे. शुवेंदु अधिकारी टीएमसी के नेता थे और ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते थे, लेकिन चुनाव से पहले उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया. जिसके बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम को प्रतिष्ठा की लड़ाई बना दिया और वे खुद यहां से चुनाव लड़ीं, पहले शुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम से टीएमसी के विधायक थे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें