1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal bhawanipur bypoll priyanka tibrewal vs mamata banerjee bjp tmc amh

Bhawanipur Bypoll : ममता बनर्जी को टक्कर देंगी प्रियंका, भाजपा ने बनाया ये खास प्लान

भाजपा ने भवानीपुर से प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है जो पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को टक्कर देंगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भवानीपुर उप-चुनाव के लिए हर वार्ड में 8 भाजपा विधायकों की नियुक्ति की गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
who is bjp candidate priyanka tibrewal
who is bjp candidate priyanka tibrewal
प्रभात खबर

West Bengal/ Bhawanipur : पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के ऐलान के बाद सूबे की राजनीति एक बार फिर गरम हो गई है. भाजपा ने अपने उम्मीदवार का ऐलान शुक्रवार को कर दिया है. भाजपा ने यहां से प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव के लिए 10 सितंबर को यानी आज नामांकन करेंगी. यदि आपको याद हो तो ममता बनर्जी नंदीग्राम से भाजपा के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गयीं थीं. इसलिए वे अपने पुराने निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. हालांकि यहां भी चुनाव को भाजपा हल्के में नहीं ले रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भवानीपुर उप-चुनाव के लिए हर वार्ड में 8 भाजपा विधायकों की नियुक्ति की गई है. ये विधायक सूबे की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को यहां से परास्त करने का हर संभव प्रयास करेंगे. इधर ममता बनर्जी ने कहा है कि उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही भाजपा ने प्रतिशोध की अपनी राजनीति का अनुसरण करते हुए तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है.

भाजपा बना रही है निशाना : भवानीपुर उपचुनाव के लिए चुनाव अभियान शुरू करने वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने आरोप लगाया है कि भगवा पार्टी राजनीतिक कारणों से पार्टी महासचिव व उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को निशाना बनाने का काम कर रही है. ममता ने दावा किया कि अभिषेक के खिलाफ कोई वैध मामला नहीं है.

ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी : भवानीपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने पिछले दिनों अपने रुख पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि कहा कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के खिलाफ किसी को खड़ा नहीं करेगी. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बहरामपुर में पत्रकारों से पिछले दिनों कहा कि एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले न तो बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी और न ही उनके खिलाफ प्रचार करेगी.

माकपा के श्रीजीब विश्वास होंगे वाममोर्चा के प्रत्याशी : वाममोर्चा ने पिछले दिनों घोषणा की कि माकपा के नेता श्रीजीब विश्वास भवानी विधानसभा चुनाव के लिए उसके प्रत्याशी होंगे जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं.

30 सितंबर को उपचुनाव : गौर हो कि भवानीपुर के साथ ही मुर्शिदाबाद में विधानसभा की दो सीटों- समशेरगंज और जांगीपुर पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराया जाएगा. मतगणना तीन अक्टूबर को होगी. इस साल के प्रारंभ में हुए विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की मृत्यु के कारण इन दोनों सीटों पर मतदान रद्द कर दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें