1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal assembly election 2021 live updates west bengal bjp state president dilip ghosh attacks nobel laureate amartya sen mtj

Bengal Election 2021: डायमंड हार्बर में जिहादियों के दम पर तृणमूल ने जीता था चुनाव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bengal Election 2021 LIVE: दांतन में शुभेंदु अधिकारी और डायमंड हार्बर में थोड़ी देर में शुरू होगी अभिषेक बनर्जी की जनसभा.
Bengal Election 2021 LIVE: दांतन में शुभेंदु अधिकारी और डायमंड हार्बर में थोड़ी देर में शुरू होगी अभिषेक बनर्जी की जनसभा.

West Bengal Assembly Election 2021 LIVE Updates: डायमंड हार्बर के सांसद और तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी पर पलटवार करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने दांतन की जनसभा से कहा कि डायमंड हार्बर में कैसे जीते थे, बंगाल के लोगों को मालूम है. बूथ के सामने जिहादियों को बैठा रखा था. पश्चिम बंगाल की हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल में सिर्फ एक पोस्ट, बाकी सब लैंपपोस्ट

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल में सिर्फ एक ही पोस्ट है. बाकी सब लैंपपोस्ट हैं. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा की सरकार नहीं बनी, तो बंगाल नहीं बचेगा. बंगाल और दिल्ली में एक ही पार्टी की सरकार होनी चाहिए. तभी राज्य का विकास होगा. डूबी हुई अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा वालों के साथ लोग संबंध जोड़ते हैं, शादी के लिए बेटी देते हैं, बोले शुभेंदु

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल वाले कह रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आयी तो सिविल वॉलेंटियर की नौकरी खा जायेगी. शुभेंदु ने कहा कि आज के समय में सिविक वॉलेंटियर के साथ कोई अपनी बेटी की शादी नहीं करना चाहता. भाजपा किसी की नौकरी नहीं खाती, लोगों को रोजगार देती है. इसलिए भाजपा करने वालों के साथ लोग अपनी बेटी की शादी करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डायमंड हार्बर में जिहादियों के दम पर तृणमूल ने जीता था चुनाव

डायमंड हार्बर के सांसद और तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी पर पलटवार करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने दांतन की जनसभा से कहा कि डायमंड हार्बर में कैसे जीते थे, बंगाल के लोगों को मालूम है. बूथ के सामने जिहादियों को बैठा रखा था.

email
TwitterFacebookemailemail

2003 के पंचायत चुनाव में ही खत्म हो गयी थी तृणमूल

शुभेंदु ने कहा कि वर्ष 2003 के पंचायत चुनाव में ही तृणमूल खत्म हो गयी थी. भाजपा का दामन थामकर राजनीति में स्थापित हुई. मुख्यमंत्री से लेकर तमाम मंत्री दक्षिण कोलकाता से हैं. 3-4 लोगों के हाथ में सारे मंत्रिमंडल हैं. उन्होंने सवाल किया कि क्या हम बाढ़ के पानी में बहकर आये हैं? ये गांव की लड़ाई है, शहर के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

मुझे डराकर कुछ हासिल नहीं होगा, ये तो ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है

शुभेंदु ने कहा कि मुझे डराकर कुछ हासिल नहीं होगा. ये तो बस ट्रेलर है. सिनेमा अभी बाकी है. केंद्र की परियोजनाओं को राज्य के नाम से चला रहे हैं. करीब से चीजों को देखा है. घृणा हो गयी. तृणमूल के एक सांसद ने कहा कि मेदिनीपुर में विश्वासघातक जन्म लेते हैं. विद्यासागर, खुदीराम बोस ने मेदिनीपुर की मिट्टी में जन्म लिया था. भाजपा में शामिल होने से पहले मंत्री पद, विधायक पद छोड़ दिया. मुझे अधिकार है किसी भी पार्टी में जाकर राजनीति करने का. जो लोग मेदिनीपुर को विश्वासघाती बता रहे हैं, उन्हें जवाब देना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दांतन में दहाड़े तृणमूल से बगावत करने वाले शुभेंदु अधिकारी

दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर में ममता बनर्जी के भतीजे और युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की जनसभा खत्म होते ही पश्चिमी मेदिनीपुर के दांतन में शुभेंदु अधिकारी दहाड़े. उन्होंने कहा कि ‘छिन्नमूल’ के नेता यहां आये और बड़ी-बड़ी बातें करके चले गये. लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने अपने फोन बंद कर दिये थे. खोजने पर भी कोई नहीं मिल रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

क्रिकेटर सौरभ गांगुली राजभवन पहुंचे, अटकलों का बाजार गर्म

क्रिकेटर सौरभ गांगुली करीब 4:40 बजे राजभवन पहुंचे. इसके बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया. सौरभ राजभवन क्यों गये हैं. उनकी राज्यपाल से क्या बात होगी. सौरभ ने खुद इसके बारे में कुछ नहीं कहा, लेकिन राजभवन के सूत्रों ने कहा कि यह सद्भावना मुलाकात थी. राज्य सरकार ने उन्हें जमीन दी है, उस विषय पर कुछ बात हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण 24 परगना की सभी 31 सीटें जीतेंगे

डायमंड हार्बर की रैली से शुभेंदु अधिकारी पर हमला बोलते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि स्वाधीनता संग्राम से भी भयंकर लड़ाई है. कहते हैं कि बंगाल को नरेंद्र मोदी के हाथों में दे देंगे. यानी दिल्ली से वो बंगाल चलायेंगे. हिम्मत है, तो डायमंड हार्बर उनको देकर दिखाइये. आगामी विधानसभा चुनाव 2021 में दक्षिण 24 परगना की सभी 31 सीटें जीतेंगे. डायमंड हार्बर की तो सभी 7 सीटें जीतेंगे ही. कमल फूल कहीं नहीं खिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अभिषेक बनर्जी की डायमंड हार्बर में सभा खत्म होते ही दांतन में शुरू हुई शुभेंदु की रैली

अभिषेक बनर्जी की डायमंड हार्बर में जनसभा खत्म होते ही दांतन में शुरू हुई शुभेंदु की रैली. अभिषेक बनर्जी ने उनके बारे में जितनी बातें की हैं, एक-एक बात का तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु जवाब देंगे. तीन बजे उन्हें जनसभा को संबोधित करना था, लेकिन अभिषेक बनर्जी की जनसभा के खत्म होने का इंतजार कर रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

चार दिन में सूख जाता है कमल का फूल, घास-फूल को जितना काटेंगे, उतना बढ़ेगा

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि चार नेता के पार्टी छोड़ देने से तृणमूल खत्म नहीं हो जायेगा. कमल का फूल चार दिन में सूख जाता है. घास-फूल को जितना काटियेगा, उतना ही बढ़ता जायेगा. जिन लोगों ने दलबदल किया है, वही कहते थे कि भाजपा हटाओ, देश बचाओ. आज ममता बनर्जी के बारे में ऐसी बातें कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डायमंड हार्बर के मंच से शुभेंदु पर अभिषेक ने किया हमला

डायमंड हार्बर में आयोजित तृणमूल कांग्रेस की जनसभा से अभिषेक बनर्जी ने दांतन में जनसभा कर रहे तृणमूल कांग्रेस से बगावत कर भाजपा का झंडा थामने वाले शुभेंदु अधिकारी पर जमकर हमला बोला. अभिषेक बोले, ‘इतना प्रेम? अमित शाह आपके दादा (बड़े भाई)... वे यदि आपके दादा हैं, तो भाईपो कौन है? वर्ष 2014 से अमित शाह से आपके संपर्क रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में कुछ बेईमान लोग थे, हमने उनकी शिनाख्त कर ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

मैंने तोलाबाजी की है, साबित कर दें, तो फांसी पर चढ़ जाऊंगा

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी पर उनका नाम लिये बगैर हमला किया. कहा, ‘नारदा स्टिंग ऑपरेशन में कागज में छिपाकर रुपये लिये तुमने. तुम तोलाबाज हो. मैं नारदा-सारधा में कहीं नहीं हूं. सीबीआइ-इडी भी मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे. मेरे ऊपर आपने आरोप लगाये हैं, तो उसे साबित करके दिखाइये कि मैंने कहां तोलाबाजी की है. यदि आप साबित कर देंगे, तो मैं फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

कैलाश विजयवर्गीय बाहरी, दिलीप घोष गुंडा

अभिषेक ने कहा कि बहुत से लोगों ने हिंसा की है. डायमंड हार्बर में ज्यादा काम हुआ है. इसलिए लोग फिर से भाजपा में शामिल हो रहे हैं. कैलाश विजयवर्गीय बाहरी व्यक्ति है, दिलीप घोष गुंडा है.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र की जनविरोधी नीति से नाराज आम आदमी ने मारा होगा पत्थर

ममता बनर्जी के भतीजे एवं युवा तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र डायमंड हार्बर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभा में भीड़ नहीं हुई थी, इसलिए उन्होंने काफिले पर हमले की कहानी गढ़ ली. अभिषेक ने कहा कि किसी ने यदि एक पत्थर मारा भी होगा, तो केंद्र की जनविरोधी नीति की वजह से मारा होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को जो भी मदद मिल सकती थी, सब मोदी सरकार ने छीन ली.

email
TwitterFacebookemailemail

डायमंड हार्बर में अभिषेक की जनसभा शुरू, ‘बंग ध्वनि’ यात्रा पर पार्थ चटर्जी

डायमंड हार्बर में युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की जनसभा शुरू हो गयी है. दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ‘बंग ध्वनि’ यात्रा पर निकल गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दांतन में शुभेंदु और डायमंड हार्बर में थोड़ी देर में शुरू होगी अभिषेक की जनसभा

पश्चिमी मेदिनीपुर के दांतन में शुभेंदु अधिकारी और दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर में अभिषेक बनर्जी की सभा थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. भाजपा और तृणमूल दोनों ने अपने-अपने नेता की जनसभा को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

नित्यानंद बोले, तृणमूल की सरकार तोलाबाज, तो TMC ने कहा, खरीद-फरोख्त करती है BJP

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार को तोलाबाज करार दिया है. जयनगर के दक्षिण बारासात क्षेत्र में चाय पे चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने यह बात कही. उन्होंने स्थानीय व्यवसायी, पार्टी के कार्यकर्ता, समर्थक के घर जाकर उनसे बातचीत की. उन्होंने कहा कि आम लोगों के लिए मोदी सरकार काम कर रही है. दूसरी ओर, हर विकास कार्य के बदले में तृणमूल सरकार हफ्ता वसूलने में व्यस्त है. जवाब में तृणमूल ने कहा है कि भाजपा ही खरीद-फरोख्त में लिप्त है. इस बार भी ममता बनर्जी ही जीतेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस और वामदलों ने किया नंदीग्राम थाना का घेराव

Bengal Election 2021 LIVE: कांग्रेस और वामदलों ने नंदीग्राम थाना का घेराव किया. इनका आरोप है कि विधानसभा चुनाव 2021 से पहले विरोधी दलों के कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे केस दर्ज किये जा रहे हैं. दोनों दलों ने पुलिस से मांग की कि 7 एवं 8 जनवरी, 2021 को क्रमश: ममता बनर्जी एवं शुभेंदु अधिकारी की जनसभाएं हैं. इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये जायें, ताकि क्षेत्र में किसी प्रकार की अशांति न हो. इस संबंध में थाना को एक ज्ञापन भी सौंपा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु की जनसभा के जवाब में कल तृणमूल भी दांतन में करेगी सभा

Bengal Election 2021 LIVE: दांतन में शुभेंदु अधिकारी की जनसभा के जवाब में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस भी एक जनसभा का आयोजन करेगी. जिलाध्यक्ष अजित माइती ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उस जनसभा में जिला के सभी विधायक मौजूद रहेंगे. उन्होंने शुभेंदु अधिकारी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अपनी जनसभाओं में भीड़ दिखाने के लिए मेदिनीपुर से लोगों को ला रहे हैं. लेकिन, दांतन के स्थानीय लोगों की ही भीड़ तृणमूल की सभा में होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अशोक भट्टाचार्य की पत्नी को ‘दुआरे सरकार’ का रिपोर्ट कार्ड थमा गये तृणमूल नेता

Bengal Election 2021 LIVE: सिलीगुड़ी में सीपीएम के विधायक अशोक भट्टाचार्य जनसंपर्क अभियान के लिए निकले थे. वह घर-घर जाकर जनसमर्थन मांग रहे थे. इसी दौरान अशोक भट्टाचार्य के घर तृणमूल कांग्रेस के सिलीगुड़ी जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ता पहुंचे और उनकी पत्नी के हाथों में ममता बनर्जी सरकार के अभियान ‘दुआरे सरकार’ का रिपोर्ट कार्ड थमाकर चले गये. इस पर अशोक भट्टाचार्य ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रशांत किशोर इस बार डूब जायेंगे. वहीं, तृणमूल के जिलाध्यक्ष ने कहा कि अशोक भट्टाचार्य खुद इस बार डूबेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पहाड़ पर भी शक्ति प्रदर्शन का दौर, आज जनसभा करेंगे बिमल गुरुंग

Bengal Election 2021 LIVE: दांतन और डायमंड हार्बर ही नहीं, पश्चिम बंगाल के पहाड़ी इलाकों में भी शक्ति प्रदर्शन होने जा कहा है. बिमल गुरुंग आज एक जनसभा करेंगे, जिसमें रोशन गिरि के भी शामिल होने की बात कही जा रही है. शनिवार को जीटीए के चेयरमैन अनित थापा ने सोनादा से दार्जीलिंग तक रैली निकाली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

तूफानगंज में भाजपा नेता की बाइक तोड़ी

Bengal Election 2021 LIVE: कूचबिहार जिला के तूफानगंज में भाजपा नेता की बाइक में तोड़फोड़ करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. जिला भाजपा ओबीसी मोर्चा के उपाध्यक्ष तपन सिकदर का आरोप है कि शनिवार की रात को जब वह अपने घर लौट रहे थे, बक्शीहाट के फलिमारी इलाके में तृणमूल समर्थक गुंडों ने उन पर हमला किया. बाइक में तोड़फोड़ करने के बाद सभी भाग गये. इससे पहले शुक्रवार को तूफानगंज में ही भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष बिमल सरकार के मकान पर बम फेंकने का आरोप भी तृणमूल पर लगा था.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल-भाजपा संघर्ष से बर्दवान के नीलपुर में आधा दर्जन लोग घायल, RAF तैनात

तृणमूल-भाजपा के बीच हुए संघर्ष से बर्दवान जिला के नीलपुर में तनाव व्याप्त है. शनिवार की रात दोनों पक्षों में हुई झड़प में कम से कम 6 लोग घायल हो गये हैं. भाजपा का आरोप है कि उसके झंडे-बैनर को तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया. साथ ही मारपीट भी की. जवाब में तृणमूल ने आरोप लगाया है कि रात के अंधेरे में भाजपा के कर्मियों ने उसके कार्यालय में तोड़फोड़ की. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच संघर्ष शुरू हो गया, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रैफ को उतारना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

2 बजे से पदयात्रा, 3 बजे दांतन में शुरू होगी शुभेंदु अधिकारी की जनसभा

Bengal Election 2021 LIVE: आज दांतन में शुभेंदु अधिकारी पदयात्रा भी करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे. दोपहर दो बजे से उनकी पदयात्रा शुरू होगी. इसके बाद 3 बजे जनसभा में पहुंचेंगे. दांतन पेट्रोल पंप से 2 बजे पदयात्रा शुरू होगी, जो सराय बाजार तक जायेगी. करीब 3 बजे सराय बाजार में जनसभा को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल ने ही हटाये हैं ममता के पोस्टर : भाजपा का आरोप

Bengal Election 2021 LIVE: भाजपा का दावा है कि दांतन में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी के फ्लेक्स नहीं हटाये हैं. स्थानीय लोगों के गुस्से को देखते हुए तृणमूल वालों ने खुद ही अपने फ्लेक्स हटा लिये हैं और बेवजह भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं. भाजपा नेता राजीव विश्वास ने कहा कि हमारी पार्टी कभी ऐसा काम नहीं करती है. भाजपा के बढ़ते जनाधार से घबराकर इन लोगों ने अपना सम्मान बचाने के लिए थाना में हमारे खिलाफ शिकायत की है.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु गद्दार, मीरजाफर, ममता को पहले ही उसे पार्टी से निकाल देना चाहिए था : प्रतुल

Bengal Election 2021 LIVE: दांतन के तृणमूल अध्यक्ष प्रतुल दास ने कहा है कि ममता बनर्जी के फ्लेक्स हटाने के मामले में दांतन थाना के अधिकारियों को जानकारी दे दी गयी है. वे कानूनी कार्रवाई करेंगे. प्रतुल दास ने शुभेंदु अधिकारी को गद्दार और मीरजाफर करार देते हुए कहा कि पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी को पहले ही इस आदमी को पार्टी से भगा देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि शुभेंदु के यहां आने से तृणमूल को कोई नुकसान नहीं होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु की सभा से पहले दांतन से ममता के फ्लेक्स हटाये गये, थाना में शिकायत

Bengal Election 2021 LIVE: पश्चिमी मेदिनीपुर के दांतन में आज शुभेंदु अधिकारी की जनसभा से पहले सड़कों पर लगे तृणमूल सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पुराने पोस्टर गायब हो गये हैं. सत्तारूढ़ दल तृणमूल ने स्थानीय थाना में इसकी शिकायत की है. हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने प्रत्यक्ष तौर पर भाजपा का नाम नहीं लिया है, लेकिन इशारों-इशारों में उसने कहा है कि भाजपा के लोगों ने रात के अंधेरे में मुख्यमंत्री के फ्लेक्स हटा दिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अभिषेक की डायमंड हार्बर में जनसभा को महत्व नहीं दे रही भाजपा

Bengal Election 2021 LIVE: युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी आज डायमंड हार्बर में जनसभा करने जा रहे हैं. बड़े पैमाने पर इसकी तैयारियां की गयी हैं, लेकिन भाजपा इस सभा को महत्व नहीं दे रही है. भाजपा ने कहा है कि जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस अपने विरोधियों पर हमले कर रही है, आम लोग उससे दूर होते जा रहे हैं. वे भले रैली कर लें, लेकिन जनता का समर्थन हमें ही मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

डायमंड हार्बर में जनसभा करेंगे ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी

Bengal Election 2021 LIVE: ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी आज डायमंड हार्बर में जनसभा करेंगे. तृणमूल सांसद की सभा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. रास्ते में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. केल्लार मैदान में अभिषेक की सभा रखी गयी है. इसी डायमंड हार्बर में जनसभा करने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था, जिसकी राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

आज दांतन में जनसभा करेंगे शुभेंदु, ममता के पोस्टर गायब

भाजपा में शामिल होने के बाद से ही शुभेंदु अधिकारी और तृणमूल के बीच वाकयुद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. पार्टी बदलने के बाद पहली बार रविवार (27 दिसंबर, 2020) को दांतन में शुभेंदु अधिकारी की सभा होने जा रही है. इसके लिए पूरे शहर को भाजपा के झंडा-बैनर एवं फ्लेक्स से पाट दिया गया है. शहर में लगे ममता बनर्जी के पोस्टर-बैनर और फ्लेक्स गायब हो गये हैं. इसकी वजह से तृणमूल-भाजपा में तनाव चरम पर है. पश्चिम बंगाल की हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

78 हजार बूथ पर सुनेंगे मोदी के मन की बात, बंग ध्वनि पदयात्रा निकालेगी तृणमूल

Bengal Election 2021 LIVE: बंगाल में 78 हजार बूथ पर लोग सुनेंगे पीएम मोदी के मन की बात, 28-29 को बंग ध्वनि पदयात्रा निकालेगी तृणमूल कांग्रेस.
Bengal Election 2021 LIVE: बंगाल में 78 हजार बूथ पर लोग सुनेंगे पीएम मोदी के मन की बात, 28-29 को बंग ध्वनि पदयात्रा निकालेगी तृणमूल कांग्रेस.
Prabhat Khabar

Bengal Election 2021 LIVE: पश्चिम बंगाल में सत्ता पर कब्जे की लड़ाई तेज हो गयी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता एवं कार्यकर्ता रविवार (27 दिसंबर) को राज्य के 78 हजार बूथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात (PM Narendra Modi Mann Ki Baat 27 December 2020) लोगों के साथ सुनेंगे. इसके जवाब में तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) ने 28-29 दिसंबर को बंग ध्वनि पदयात्रा (Banga Dhwani Padayatra) निकालने का एलान किया है. कोलकाता में 28 दिसंबर को और 29 दिसंबर को हर जिला में पदयात्रा निकाली जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी की ‘दुआरे सरकार’ के जवाब में भाजपा ने शुरू किया ये अभियान

Bengal Election 2021 LIVE: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार के ‘दुआरे सरकार’ अभियान के जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने भी एक अभियान शुरू किया है. 27 दिसंबर से भाजपा ने ‘मेरा बूथ मजबूत’ अभियान की शुरुआत करने का एलान किया है. इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता राज्य के 78 हजार बूथ पर ममता बनर्जी की सरकार की विफलता की पोल खोलेंगे. इस दौरान नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के कार्यों का बखान भी किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा बूथ अध्यक्ष के साथ मारपीट, तृणमूल ने कहा, ऑफिस में की तोड़फोड़

दीवार लेखन के विवाद में तृणमूल एवं भारतीय जनता पार्टी के कई कार्यकर्ता घायल हो गये हैं. भाजपा ने बूथ अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है, तो तृणमूल ने कहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसकी पार्टी के कार्यालय में तोड़फोड़ की. इस सिलसिले में भाजपा के एक समर्थक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब बर्दवान में तृणमूल-भाजपा के बीच हुई झड़प, दोनों पक्षों के कई लोग हुए घायल

विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच लगातार संघर्ष बढ़ रहा है. कोलकाता में सुबह सुनील मंडल पर हेस्टिंग्स स्थित भाजपा के केंद्रीय चुनावी कार्यालय के बाहर हुए हमले के बाद अब बर्दवान में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की झड़प हो गयी. इसमें कई लोग घायल हुए हैं. भाजपा के बूथ अध्यक्ष समेत कई लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप तृणमूल पर लगा है. बताया जा रहा है कि दीवार लेखन की वजह से दोनों पार्टियों में झगड़ा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा में शामिल सांसद पर टीएमसी ने किया हमला, कैलाश ने शाह से की शिकायत

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के हेस्टिंग्स में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम स्थल पर भाजपा और तृणमूल समर्थकों में हाथापायी की शिकायत कैलाश विजयवर्गीय ने अमित शाह से की है. गृह मंत्री ने पूरे मामले की रिप्रोट मांगी है. बताया गया है कि तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले सांसद सुनील मंडल पर हमले के बाद सत्तारूढ़ एवं विपक्षी पार्टी के नेताओं में हाथापायी हो गयी, जिसमें कई लोग घायल हो गये. तृणमूल ने इसमें अपना हाथ होने से इनकार किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

4-5 महीने बाद नबान्न में भाजपा का मुख्यमंत्री बैठेगा : दिलीप घोष

दिलीप घोष ने कहा है कि 4-5 महीने बाद पश्चिम बंगाल के सचिवालय नबान्न में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुख्यमंत्री बैठेगा. कुछ लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है. जिन्हें यह बात हजम नहीं हो रही, वैसे लोग होम्योपैथी की दवा खा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दाढ़ी बढ़ाकर और पीला कुर्ता पहनकर ही कोई रवींद्रनाथ नहीं हो जाता

दाढ़ी बढ़ाकर और पीला कुर्ता पहनकर ही कोई रवींद्रनाथ टैगोर नहीं बन सकता. ये बातें तृणमूल नेता काकोली घोष दस्तीदार ने कही है. उन्होंने कहा है कि बंगाल में इन लोगों का प्रभाव घट रहा है. 10-20 सीटें आ जायें यही बहुत है. इसी के लिए हुंकार भर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिमल गुरुंग के लौटते ही पहाड़ पर चढ़ा राजनीतिक तापमान

बिमल गुरुंग के लौटते ही पहाड़ पर राजनीतिक तापमान चढ़ गया है. इस बीच जीटीए के चेयरमैन अनित थापा के नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा शुरू हो गयी है. गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता और समर्थक सोनादा से दार्जीलिंग तक इस परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे. विनय तमांग के करीबी अनित थापा की इस रैली को गुरुंग गुट के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब सिलीगुड़ी में सड़क पर उतरे माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य

सिलीगुड़ी में माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य सड़क पर उतर गये हैं. उन्होंने यहां चुनावों से पहले जनसंपर्क अभियान शुरू किया है. उन्होंने सिलीगुड़ी के 5 नंबर वार्ड में घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात की और पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव में समर्थन मांगा. इस दौरान उन्होंने तृणमूल सरकार के ‘दुआरे सरकार’ कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य सरकार अब ‘यम के द्वार’ पहुंच चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन को निशाना बना रही है भाजपा : ममता

शांतिनिकेतन में नोबेल विजेता अमर्त्य सेन की पारिवारिक संपत्ति से जुड़े हालिया घटनाक्रम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ताजा बयान दिया है. उन्होंने अमर्त्य सेन को संबोधित एक पत्र में कहा है कि वह (अमर्त्य सेन) ‘असहिष्णुता और अधिनायकवाद’ के खिलाफ अपनी लड़ाई में उन्हें अपनी बहन और दोस्त समझें. ममता ने अमर्त्य सेन पर लगे आरोपों को असत्य और अनुचित बताया.

email
TwitterFacebookemailemail

अमर्त्य सेन की पारिवारिक संपत्ति पर ममता का ताजा बयान

शांतिनिकेतन में नोबेल विजेता अमर्त्य सेन की पारिवारिक संपत्ति से जुड़े हालिया घटनाक्रम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ताजा बयान दिया है. उन्होंने अमर्त्य सेन को संबोधित एक पत्र में कहा है कि वह (अमर्त्य सेन) ‘असहिष्णुता और अधिनायकवाद’ के खिलाफ अपनी लड़ाई में उन्हें अपनी बहन और दोस्त समझें. ममता ने अमर्त्य सेन पर लगे आरोपों को असत्य और अनुचित बताया.

email
TwitterFacebookemailemail

लक्ष्य सिर्फ एक, बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना है : शुभेंदु

भाजपा में शामिल होने वाले भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सब मिलकर काम करेंगे. एकजुट होकर लड़ेंगे. लक्ष्य सिर्फ एक है. बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना है. शुभेंदु ने कहा कि मैं जिस दल को छोड़कर आया हूं, वह अब एक कंपनी में तब्दील हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

जलपाईगुड़ी में सड़क पर उतरी तृणमूल कांग्रेस, रोड जाम की

जलपाईगुड़ी के मालबाजार में तृणमूल कांग्रेस के नेता को गोली मारे जाने के खिलाफ सत्तारूढ़ दल ने सुबह 10 बजे से सड़क जाम कर दी. दोषी को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने पूरे जिले में विरोध प्रदर्शन किया. सुबह 10 बजे से सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी हाइ-वे को जाम कर दिया. गुरुवार की देर रात सिलीगुड़ी से लौटते समय मालबाजार में अलीपुरदुआर जिला परिषद के उपाध्यक्ष मनोरंजन दे को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

सांसद सुनील मंडल पर हमले के बाद बोले अर्जुन सिंह, तृणमूल की बुद्धि भ्रष्ट हो गयी है

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल पर हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह ने सत्तारूढ़ दल को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि इनसान का जब बुरा वक्त आता है, तो उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. ये लोग गणतांत्रिक तरीके से लड़ नहीं सकते. इसलिए ऐसा कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सुनील मंडल के खिलाफ कार्रवाई करेगी तृणमूल कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले सांसद सुनील मंडल पर हेस्टिंग्स में हमले के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद सौगत रॉय ने कहा है कि उन्हें घटना के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है. हालांकि, उन्होंने कहा कि स्वत:स्फूर्त रूप से लोग उनका विरोध कर रहे हैं. एक व्यक्ति तृणमूल के टिकट पर दो बार सांसद बना और बाद में उसने पार्टी छोड़ दी. लोग इसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. सुनील मंडल ने दलबदल कानून का उल्लंघन किया है. पार्टी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता में भाजपा कार्यालय जा रहे पूर्व तृणमूल सांसद पर हमला

कोलकाता के हेस्टिंग्स में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय जा रहे तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके सांसद सुनील मंडल पर सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. तृणमूल समर्थकों ने सुनील मंडल को काले झंडे भी दिखाये. सांसद को आगे बढ़ने से रोकने के लिए तृणमूल कार्यकर्ता सड़क पर सो गये. पुलिस के सामने ही तृणमूल और भाजपा समर्थकों में धक्का-मुक्की शुरू हो गयी. तृणमूल वालों ने सांसद के खिलाफ नारेबाजी भी की. भाजपा-तृणमूल के बीच संघर्ष से इलाके में तनाव है.

email
TwitterFacebookemailemail

अलीपुरदुआर के तृणमूल नेता को जलपाईगुड़ी में गोली मारी

अलीपुरदुआर के तृणमूल नेता को जलपाईगुड़ी में गोली मार दी गयी है. अलीपुरदुआर जिला परिषद के उपाध्यक्ष के पैर में गोली लगी है. तृणमूल का आरोप है भाजपा समर्थकों ने ही उसके नेता को गोली मारी है. भाजपा ने आरोपों को खारिज किया है. भाजपा ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के आपसी विवाद की वजह से यह घटना हुई है. घायल तृणमूल नेता को देखने के लिए पर्यटन मंत्री अस्पताल पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

दुर्गापुर में भाजपा पर लगा क्लब के सदस्य के घर तोड़फोड़ करने का आरोप

दुर्गापुर के बेनाचिति में एक खेल के मैदान पर कब्जा करके वहां भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय बनाने के मुद्दे पर दो पक्षों में संघर्ष हो गया. हाथापायी में कई लोग जख्मी हो गये. क्लब के एक सदस्य के घर में तोड़फोड़ करने का आरोप भाजपा पर लगा है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को घटनास्थल पर जाना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

मालदा में भाजपा-तृणमूल दोनों ने की चाय पे चर्चा

मालदा में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस दोनों की ओर से चाय पे चर्चा शुरू हो गयी है. भाजपा के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया मौजूद थे. भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस ने ओल्ड मालदा में अशांति फैलाने के उद्देश्य से चाय पे चर्चा का आयोजन किया है. दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री पर कटाक्ष करते हुए उन्हें बाहरी करार दिया. सत्तारूढ़ दल ने कहा कि साल भर वे लोग स्थानीय लोगों के सुख-दुख में उनके साथ रहते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कूचबिहार में भाजपा नेता के घर बमबाजी

कूचबिहार में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के घर बमबाजी की खबर है. घटना तूफानगंज में हुई है. हाल ही में भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष के घर शनिवार तड़के करीब तीन बजे बमबाजी हुई. भाजपा नेता ने बताया कि बम विस्फोट की आवाज सुनकर वह घर से बाहर निकले, तो देखा कि दो लोग उनक गाड़ी लेकर भाग रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

West Bengal Assembly Election 2021 LIVE Updates: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन को लेकर शुरू हुए विवाद में दिलीप घोष ने बड़ा बयान दे दिया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदश अध्यक्ष ने कहा है कि अमर्त्य सेन जैसे व्यक्ति को किसी पार्टी के पक्ष में बयानबाजी नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘हमें उनसे कोई उम्मीद नहीं है. उन्हें एक पक्ष के मुखपत्र की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए. यदि वह पार्टी विशेष के पक्ष में बयानबाजी करते हैं, तो हमें लगेगा कि गलत व्यक्ति को नोबेल पुरस्कार मिल गया.’

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें