1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. wbpcb appeals and warns to public stay away from firecrackers during kalipuja to chhath mtj

WBPCB की अपील के साथ जनता को चेतावनी, कालीपूजा से छठ तक पटाखों से दूर रहें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
West Bengal, Kali Puja, Chhath: WBPCB की अपील के साथ जनता को चेतावनी, कालीपूजा से छठ तक पटाखों से दूर रहें
West Bengal, Kali Puja, Chhath: WBPCB की अपील के साथ जनता को चेतावनी, कालीपूजा से छठ तक पटाखों से दूर रहें
PTI

West Bengal, Kali Puja, Chhath: कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (WBPCB) ने जनता से अपील की है कि कालीपूजा से छठ तक पटाखों से दूर रहें. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कहना है कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए पटाखों की बिक्री और पटाखे फोड़ने से लोगों को परहेज करना चाहिए.

साथ ही बोर्ड ने कहा है कि पटाखों की बिक्री और इसे फोड़ने पर लगे प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. कलकत्ता उच्च न्यायालय और राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने हाल के आदेशों में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए किसी भी प्रकार की आतिशबाजी के निर्माण, आपूर्ति, बिक्री और पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

डब्ल्यूबीपीसीबी के सदस्य-सचिव राजेश कुमार ने कहा, ‘प्रतिबंध का उल्लंघन करते पाये जाने वाले किसी भी व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. शहर में पीसीबी की चार टीमें और बोर्ड के प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालय से एक टीम विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस की सहायता करेगी, ताकि स्थिति पर नजर रखी जा सके.’

श्री कुमार ने कहा कि बोर्ड के समर्पित हेल्पलाइन नंबर के अलावा प्रदूषण नियंत्रक ऐप्प के माध्यम से प्रतिबंधों के उल्लंघन के बारे में तत्काल शिकायत दर्ज करायी जा सकती है. ज्ञात हो कि कोरोना के संक्रमण से अब तक 7,557 लोगों की मौत हो चुकी है. पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को कोविड-19 के 3,835 नये मामले आये. संक्रमण से 51 और लोगों की मौत हो गयी. राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आये नये मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,24,675 हो गयी है. संक्रमण से अब तक 7,557 लोगों की मौत हो चुकी है.

बुलेटिन में बताया गया कि 4,468 और लोगों ने संक्रमण को मात दे दी है. राज्य में संक्रमण के कुल मामलों के अब तक 90.80 प्रतिशत मरीजों को छुट्टी मिल चुकी है. बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार से शुक्रवार के बीच 44,312 नमूनों की जांच की गयी. वर्तमान में संक्रमण के 31,501 मामले हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें