1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. wb by election results police get voting done one sided and not neutral says bjp leader dilip ghosh mtj

WB By-Election Results: बंगाल विधानसभा उपचुनाव के रिजल्ट पर बीजेपी सांसद दिलीप घोष की तीखी प्रतिक्रिया

इसके पहले भी हम उपचुनावों में हारे हैं, लेकिन आम चुनावों में हमने उसी जगह पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WB By-Election Results: TMC सरकार पर दिलीप घोष ने लगाये आरोप
WB By-Election Results: TMC सरकार पर दिलीप घोष ने लगाये आरोप
Twitter (ANI)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर संपन्न उपचुनाव के परिणामों (WB By-Election Results) पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने मंगलवार को तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल में पुलिस मतदान करवाती है. बंगाल में एकतरफा वोटिंग होती है. यहां निष्पक्ष चुनाव नहीं होते.

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री घोष ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को कभी कार नहीं मिलती. उन्हें माइक भी नहीं दिया जाता. यहां तक कि उपचुनावों के दौरान बीजेपी के उम्मीदवारों के ठहरने की भी व्यवस्था नहीं होती. उन्होंने कहा कि इसके पहले भी हम उपचुनावों में हारे हैं, लेकिन आम चुनावों में हमने उसी जगह पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की है.

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों गोसाबा, दीनहाटा, खड़दह और शांतिपुर में 30 अक्टूबर को उपचुनाव कराये गये थे. इन सभी चार सीटों पर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. उपचुनाव में बीजेपी को महज 14.50 फीसदी वोट मिले, जबकि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 75 फीसदी वोट हासिल किये.

कांग्रेस को 0.37 फीसदी, फारवर्ड ब्लॉक को 0.82 फीसदी, माकपा को 7.28 फीसदी वोट मिले हैं. नोटा के हिस्से में फारवर्ड ब्लॉक और कांग्रेस से ज्यादा 1.07 फीसदी वोट आये. आरएसपी को 0.40 फीसदी और अन्य दलों को 0.57 फीसदी वोट हासिल हुए हैं.

दीनहाटा से TMC उम्मीदवार उदयन गुहा, गोसाबा से सुब्रत मंडल, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय एवं शांतिपुर से ब्रजकिशोर गोस्वामी ने भाजपा उम्मीदवारों को पराजित किया. दीनहाटा में उदयन गुहा ने बीजेपी के अशोक मंडल को 1,64,089 मतों के अंतर से पराजित किया. वहीं, गोसाबा में बीजेपी उम्मीदवार पलाश राणा को टीएमसी के सुब्रत मंडल ने 1,43,051 वोटों से हरा दिया.

शांतिपुर में टीएमसी उम्मीदवार 64,675 वोट से जीते, तो खड़दह में शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने बीजेपी के जॉय साहा को 93,832 वोट से हरा दिया. शोभनदेव चट्टोपाध्याय बंगाल विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से जीते थे, लेकिन ममता बनर्जी के लिए उन्होंने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था. सितंबर में भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराये गये थे, जहां ममता बनर्जी ने 50 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की थी.

उपचुनावों में क्लीन स्वीप करने के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि ‘नफरत की राजनीति पर विकास की जीत’ हुई है.

वहीं, बीजेपी ने कहा है कि TMC के खिलाफ लोग मतदान करने से डरते हैं. सत्ताधारी दल ने वोटरों में भय और दहशत का माहौल बनाकर उपचुनाव में जीत हासिल की है. वहीं, बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने स्वीकार किया कि बंगाल में कांग्रेस कमजोर है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें