1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. voting for bypoll on three assembly seats of west bengal 53 percent voting in bhawanipur mtj

बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न, भवानीपुर में सबसे कम 53.32 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, शाम पांच बजे तक भवानीपुर में सबसे कम 53.32 फीसदी वोट पड़े.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भवानीपुर के पूर्व विधायक शोभन देव चट्टोपाध्याय ने समर्थकों के साथ किया मतदान
भवानीपुर के पूर्व विधायक शोभन देव चट्टोपाध्याय ने समर्थकों के साथ किया मतदान
Prabhat Khabar

कोलकाता: हाइ-प्रोफाइल सीट भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर गुरुवार शाम साढ़े छह बजे मतदान संपन्न हो गया. भवानीपुर, मुर्शिदाबाद की जंगीपुर और शमशेरगंज सीट पर हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच वोट डाले गये. चुनाव आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, शाम पांच बजे तक भवानीपुर में सबसे कम 53.32 फीसदी वोट पड़े. यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुकाबले में भाजपा से प्रियंका टिबड़ेवाल और माकपा से श्रीजीब विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं.

सुश्री बनर्जी भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र की ही मतदाता हैं. उन्होंने गुरुवार को मित्रा इंस्टीट्यूशन में अपना वोट डाला. ममता बनर्जी के लिए यह चुनाव काफी अहम है, क्योंकि वह नंदीग्राम में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी से हार गयी थीं. उन्हें सीएम बने रहने के लिए यह चुनाव जीतना जरूरी है. तीनों सीटों की तीन अक्टूबर को मतगणना होगी. गुरुवार को मतदान के दौरान भवानीपुर में दिनभर परस्पर आरोप-प्रत्यारोप का दौरा चलता रहा. इस दौरान माकपा की ओर 32 शिकायतें दर्ज करायी गयीं.

उधर, चुनाव आयोग के अनुसार, तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान कुल 20 शिकायतें मिलीं. इनमें 12 शिकायतें भवानीपुर केंद्र से मिलीं. उधर, शाम में भाजपा नेता कल्याण चौबे की गाड़ी पर हमले को लेकर भवानीपुर इलाके में माहौल गर्म हो गया.

चुनाव आयोग के अनुसार, मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज सीट और जंगीपुर में क्रमश: 78.60 प्रतिशत और 76.12 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. गौरतलब है कि दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और शमशेरगंज में चुनाव स्थगित करना पड़ा था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें