1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. violence at belur between tmc bjp supporters one injured in firing gt road jam west bengal election 2021 news mtj

पराक्रम एवं देशनायक दिवस पर तृणमूल-भाजपा में संघर्ष, गोलीबारी में एक की मौत, सड़क जाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पराक्रम एवं देशनायक दिवस पर तृणमूल-भाजपा में संघर्ष, गोलीबारी में एक की मौत, सड़क जाम.
पराक्रम एवं देशनायक दिवस पर तृणमूल-भाजपा में संघर्ष, गोलीबारी में एक की मौत, सड़क जाम.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के वन मंत्री राजीव बनर्जी के ममता बनर्जी कैबिनेट से इस्तीफा देने और बाली की तृणमूल कांग्रेस विधायक वैशाली डालमिया को टीएमसी से निष्कासित किये जाने के अगले ही दिन शनिवार को तृणमूल-भाजपा में जबर्दस्त संघर्ष हो गया. संघर्ष की वजह से बेलूड़ इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. इसके विरोध में भाजपा ने जीटी रोड को जाम कर दिया.

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि उसके मंडल अध्यक्ष के साथ मारपीट की गयी. भाजपा ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने उसके नेता के साथ मारपीट की और गोली भी चलायी. इसमें भाजपा का एक कार्यकर्ता घायल हो गया. वहीं तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा नेता वसूली करने के लिए पहुंचे थे. यहां स्थानीय व्यवसायियों ने उनकी पिटाई कर दी.

घटना का सूत्रपात शुक्रवार को हुआ, जब लिलुआ में भाजपा के सभा स्थल के पास लगे झंडों को तृणमूल के समर्थकों ने फाड़ दिया गया. इसी विवाद में शनिवार को भाजपा के मंडल अध्यक्ष के साथ मारपीट की गयी. भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब वे लोग थाना में शिकायत करने पहुंचे, तो उनके साथ फिर से मारपीट की गयी.

भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के पूर्व पार्षद एवं युवा तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कैलाश मिश्र की शह पर हमला किया गया. वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि लंबे अरसे से भाजपा के नेता इलाके में वसूली कर रहे थे. वसूली का लोगों ने विरोध किया और जब भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्ती की, तो उनके साथ स्थानीय लोगों ने मारपीट की.

घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हावड़ा जिला के बाली विधानसभा क्षेत्र की विधायक वैशाली डालमिया को तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया भाजपा का दामन थाम सकती हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें