1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. vijayvargiya accuses state police of suspected terrorist arrest case from murshidabad said dg has expressed objection to nia action sam

मुर्शिदाबाद से संदिग्ध आंतकी गिरफ्तारी मामले पर विजयवर्गीय ने राज्य पुलिस पर लगाया आरोप, कहा - एनआईए की कार्रवाई पर डीजी ने जतायी है आपत्ति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का बंगाल पुलिस पर आरोप.
Bengal news : भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का बंगाल पुलिस पर आरोप.
फाइल फोटो.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : भाजपा ने मुर्शिदाबाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा आतंकियों की गिरफ्तारी के मामले में राज्य पुलिस पर सनसनी आरोप लगाते हुए राज्य सरकार पर हमला बोला है. भाजपा ने इसे संघीय ढांचे का उल्लंघन करार देते हुए तत्काल केंद्र सरकार (Modi government) से राज्य सरकार (Mamata government) को भंग करने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि एनआईए ने शनिवार सुबह छापेमारी करते हुए पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से पाकिस्तानी आंतकी संगठन अलकायदा से जुड़े 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. आतंकियों के कब्जे से डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देसी हथियार, घर में विस्फोटक उपकरण बनाने से जुड़े कागजात समेत भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी थी.

इस पर, भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि एनआईए की कार्रवाई पर राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजी) ने आपत्ति जतायी है.

उन्होंने कहा कि यह आपत्ति बहुत ही चिंताजनक एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. यह समझना होगा कि संघीय ढांचे के अंदर केंद्र सरकार की कुछ ऐसी एजेंसियां हैं, जो देश की आतंरिक सुरक्षा में कहीं पर कोई खतरा हो, तो बिना राज्य की अनुमति की जा सकती है. चाहे सेना हो या फिर एनआईए हो. इस प्रकार डीजी का आपत्ति देना और एनआईए का कार्यालय में पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के अधिकारियों को भेजना संघीय ढांचे की अवहेलना है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस प्रकार की देश विरोधी गतिविधियों को रोकने की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करना अक्षम्य अपराध है. ऐसी सरकार जो संघीय ठांचे से सम्मान नहीं करती है. केंद्र सरकार को तत्काल प्रभाव से भंग करना चाहिए और राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए.

इधर, आतंकवादी संगठन अलकायदा से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार बंगाल के संदिग्ध आतंकी अबू सुफियान के घर में सुरंग मिली है. एनआईए के अधिकारियों ने इस सुरंग का पता लगाया है. यह सुरंग 7 से 8 फुट गहरी है. इस सुरंग का उपयोग हथियार और विस्फोटक बनाने वाली दूसरी सामग्रियों को छिपाकर अबू सुफियान रखता था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें