1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. unlock 2 mamta didi ahead of pm maedi will get free ration in bengal by june 2021

Unlock 2 : पीएम माेदी से भी आगे निकलीं ममता 'दीदी', बंगाल में जून 2021 तक मिलेगा मुफ्त राशन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bengla news : राज्य में मुफ्त राशन देने की जानकारी देतीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
Bengla news : राज्य में मुफ्त राशन देने की जानकारी देतीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
फोटो : प्रभात खबर.

Unlock 2, Lockdown in Bengal : कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने घोषणा की है कि राज्य में मुफ्त राशन अगले वर्ष जून (June 2021) तक दिया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नवंबर, 2020 तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन दिये जाने के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत प्रत्येक नागरिक को राशन देने की है. राज्य में सभी को राशन दिया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री की योजना में 60 फीसदी लोगों को ही राशन मिल रहा है, जबकि 130 करोड़ लोगों को राशन दिया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में खाद्य साथी से जुड़े सभी लोगों को अगले वर्ष जून तक राशन मिलेगा. बाकियों को देने पर भी जल्द फैसला ले लिया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र जो 100 फीसदी लोगों को राशन देने की बात कहती है वह सरासर गलत है. केंद्र आज राशन दे रहा है कल नहीं देगा. वह अगले वर्ष जून यानी जून, 2021 तक खाद्य साथी से जुड़े लोगों को राशन देंगी. इसके बंगाल में दिया जाने वाला अनाज, केंद्र के अनाज के मुकाबले बेहतर है.

चीन के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी की नीति है कि विदेश संबंधी मामले में वह केंद्र सरकार के साथ हैं. लेकिन उनका मानना है कि केवल एप पर पाबंदी लगाने से कुछ नहीं होगा. सरकार को आक्रामक और डिप्लोमैटिक, दोनों ही नीतियां अपनानी चाहिए. सरकार आक्रामक भी रहे और दूसरी तरफ बातचीत भी जारी रहे.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने राज्य में शादी और श्राद्ध कर्म में 50 लोगों को शामिल होने की मंजूरी दी है. साथ ही सुबह साढ़े 5.30 से 8 बजे तक मॉर्निंग वॉक की अनुमति भी दी है. इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हर हाल करने की हिदायत भी दी है. देशभर में 1 जुलाई से 31 जुलाई, 2020 तक अनलॉक-2 के तहत कई छूट दिये गये हैं.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें