1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. union government is threatening ips officers of bengal mamata banerjee alleges against pm modi mtj

बंगाल के IPS अधिकारियों को धमका रही है केंद्र सरकार, ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल के IPS अधिकारियों को धमका रही है केंद्र सरकार, ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर लगाये गंभीर आरोप.
बंगाल के IPS अधिकारियों को धमका रही है केंद्र सरकार, ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर लगाये गंभीर आरोप.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के अधिकारियों को केंद्र सरकार धमका रही है. केंद्र सरकार बंगाल के आइपीएस अधिकारियों को अपने काबू में करना चाहती है. इसलिए उन्हें धमकाया जा रहा है कि अगर उन्होंने उसके (केंद्र के) निर्देशों का पालन नहीं किया, तो इनकम टैक्स या विजिलेंस से जुड़े मामलों में फंसाया जा सकता है. उनकी पत्नियों का कहीं और तबादला भी किया जा सकता है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर ये सनसनीखेज आरोप लगाये हैं. ममता बनर्जी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत एनडीए सरकार का नाम लिये बगैर ये आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि उसकी एजेंसियां स्थानीय प्रशासन को बताये बगैर राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी कर रही हैं.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने केंद्र सरकार से ‘लक्ष्मण रेखा’ पार न करने और संवैधानिक दायित्व का निर्वाह करने के लिए कहा. ममता दी ने कहा, ‘अगर पुलिस अधिकारी उनकी (केंद्र सरकार की) नहीं सुन रहे हैं, तो वे उन्हें आयकर या सतर्कता संबंधी मामलों में फंसाने या उनकी पत्नियों का कहीं और तबादला करने की धमकी दे रहे हैं. हमने ऐसी राजनीति कभी नहीं देखी.’

ममता बनर्जी ने राज्य के सचिवालय में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान कहा, ‘मैं आइएएस और आइपीएस अधिकारियों को आश्वस्त करती हूं कि इसे लेकर चिंतित न हों. चूंकि आप राज्य की सेवा कर रहे हैं, इसलिए राज्य सरकार भी आपको सेवा प्रदान करने के लिए तैयार है.’ उन्होंने कहा कि आइपीएस अधिकारी राजीव कुमार जब कोलकाता पुलिस आयुक्त थे, तब उनकी पत्नी को भी पंजाब के दूर-दराज के किसी इलाके में भेज दिया गया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें