1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. two students of seraikela went to howrah for joint entrance exam drowned in ganga west bengal latest news mtj

West Bengal: झारखंड के सरायकेला से ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा देने हावड़ा पहुंचे दो छात्र गंगा में डूबे

झारखंड के सरायकेला से ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा देने के लिए हावड़ा पहुंचे दो छात्र गंगा में डूब गये. घटना शनिवार शाम को हावड़ा थाना अंतर्गत रामकृष्णपुर घाट में हुई. दोनों छात्रों के शव बरामद कर लिये गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सरायकेला से ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा देने हावड़ा पहुंचे दो छात्र गंगा में डूबे
सरायकेला से ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा देने हावड़ा पहुंचे दो छात्र गंगा में डूबे
Prabhat Khabar

हावड़ा (जे कुंदन): झारखंड (Jharkhand) के दो छात्र पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा में गंगा में डूब गये. ये लोग झारखंड के सरायकेला जिला (Seraikela-Kharsawan District) से परीक्षा देने के लिए पश्चिम बंगाल आये थे. छात्रों के शव बरामद कर लिये गये हैं.

सरायकेला से परीक्षा देने आये थे छात्र

पुलिस ने बताया कि झारखंड के सरायकेला से ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा (Joint Entrance Exam) देने के लिए हावड़ा पहुंचे दो छात्र गंगा (Ganga River) में डूब गये. घटना शनिवार शाम को हावड़ा (Howrah) थाना अंतर्गत रामकृष्णपुर घाट में हुई. दोनों छात्रों के शव बरामद कर लिये गये हैं. पुलिस ने दोनों‍ के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

परीक्षा देकर नहाने के लिए गंगा पहुंचे

गंगा में डूबे छात्रों के नाम आदित्य कुमार (18) और सोनू महतो (19) है. जानकारी के अनुसार, सरायकेला व जमशेदपुर से पांच छात्र अपने अभिभावकों के साथ परीक्षा देने के लिए हावड़ा और कोलकाता पहुंचे थे. परीक्षा देकर ये सभी रामकृष्णपुर घाट पहुंचे. बताया जा रहा है कि तीन छात्र नहाने के लिए नदी में एक साथ उतरे थे.

ज्वार में बह गये दो छात्र

नहाने के दौरान अचानक ज्वार आ गया और दो छात्र पानी में बह गये. दोनों को डूबता देखकर नदी में नहा रहे लोगों ने एक छात्र को किसी तरह बचा लिया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एक घंटे बाद गोताखोरों ने निकाला दूसरा शव

इस दौरान दूसरा छात्र गंगा में समा गया. वहां नहा रहे लोग उसे नहीं तलाश पाये. आखिरकार लापता दूसरे छात्र की तलाश करने के लिए रिवर ट्रैफिक पुलिस पहुंची. गोताखोर को भी नदी में उतारा गया. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दूसरे छात्र का शव मिला. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें