1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. two arrested in bengal bjp leader manish shukla murder case gur

बंगाल के भाजपा नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड में दो गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा विधायक मनीष शुक्ला
भाजपा विधायक मनीष शुक्ला
फाइल फोटो

कोलकाता : टीटागढ़ में भाजपा के लोकप्रिय नेता मनीष शुक्ला की हत्या मामले में सीआइडी द्वारा गठित स्पेशल टीम ने इस मामले में जुड़े होने के संदेह में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के नाम मोहम्मद खुर्रम खान एवं गुलाब शेख हैं. दोनों को सोमवार को बैरकपुर एवं टीटागढ़ के विभिन्न इलाकों में छापामारी के दौरान गिरफ्तार किया गया.

सीआइडी सूत्रों का कहना है कि इस घटना के बाद मनीष के पिता चंद्रमणि शुक्ला ने नौ लोगों पर हत्या में शामिल होने का संदेह जताया था. इसके बाद उन नौ लोगों का नाम एफआइआर में दर्ज किया गया है. इसमें प्रशांत चौधरी, उत्तम दास, रूमी पाल, राजेंद्र यादव, मोहम्मद खुर्रम खान, नाजीर खान, बतुल, अरमान मंडल एवं बीपीटी भोला प्रसाद व अन्य बदमाशों का नाम एफआइआर में शामिल किया गया है.

सीआइडी अधिकारियों का कहना है कि प्राथमिक जांच में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें प्राथमिक जांच में पता चला कि 2010 में माकपा की सत्ता के दौरान खुर्रम के पिता की साजिश के तहत हत्या की गयी थी. उस समय मनीष शुक्ला पर साजिश रचने का आरोप लगा था, उस समय मनीष जेल भी गये थे. इसी के बाद खुर्रम ने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए मनीष के ऊपर तीन बार हमला करवाया. इसमें दो बार उन्हें लक्ष्य कर गोली मारी गयी, तीसरी बार बम फेंका गया था. तीनों बार मनीष बच निकले थे. इसे लेकर इसके पहले भी खुर्रम को गिरफ्तार किया गया था.

रविवार को पूरी प्लानिंग खुर्रम ने ही रची थी. उसके कहने पर ही गिरफ्तार अन्य आरोपी गुलाब शेख ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मनीष पर गोली चलायी थी. इधर, मनीष के पिता ने एफआइआर में जिन आरोपियों का नाम दर्ज कराया है, उसमें टीटागढ़ एवं बैरकपुर में पौर प्रशासक प्रशांत चौधरी एवं उत्तम दास का नाम भी शामिल है. घटना के दिन उनकी गतिविधि क्या थी, इसकी जांच करने के लिए सभी से पूछताछ की तैयारी की जा रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें