1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. transfer posting of ias ips officers on a large scale in west bengal district magistrate darjeeling transferred after meeting governor jagdeep dhankhar changed mtj

बंगाल में बड़े पैमाने पर IAS-IPS अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, राज्यपाल से मुलाकात के बाद दार्जीलिंग के डीएम का तबादला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल में बड़े पैमाने पर आइएएस-आइपीएस अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, राज्यपाल से मुलाकात के बाद दार्जीलिंग के डीएम का तबादला.
बंगाल में बड़े पैमाने पर आइएएस-आइपीएस अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, राज्यपाल से मुलाकात के बाद दार्जीलिंग के डीएम का तबादला.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर नौकरशाही में फेरबदल किया गया है. पुलिस सेवा के अधिकारियों को भी इधर से उधर किया गया है. कुल मिलाकर आइएएस-आइपीएस अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग में कई जिलों के जिलाधिकारी बदल गये हैं. पश्चिम बंगाल सरकार ने 9 आइपीएस और राज्य पुलिस सेवा के 12 अधिकारियों का तबादल किया. सरकार की अधिसूचना में यह जानकारी दी गयी है.

पश्चिम बंगाल में नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए दार्जीलिंग के जिलाधिकारी पूनमबलम एस को भूमि एवं भूमि सुधार विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है. शशांक सेठी को उनकी जगह दार्जीलिंग का जिलाधिकारी बनाया गया है. एक अधिसूचना में कहा गया है कि सेठी पहले पश्चिम बंगाल कृषि विपणन निगम में प्रबंधक निदेशक और सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग में परियोजना निर्देशक थे.

संयोग से, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात के कुछ घंटों के बाद ही दार्जीलिंग के जिलाधिकारी का तबादला किया गया है. श्री धनखड़ फिलहाल पहाड़ों की महीने भर लंबी यात्रा पर हैं. सरकारी सूत्रों ने बताया कि यह एक नियमित ट्रांसफर है. उन्होंने बताया कि प्रशासनिक फेरबदल से वे अधिकारी प्रभावित हुए हैं, जो किसी पद पर करीब तीन साल या इससे ज्यादा समय से काबिज थे.

यह चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक किया गया है. एक हफ्ते बाद आयोग बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक करेगा. इससे पहले नौकरशाही में यह फेरबदल किया गया है. सोमवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक, पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम के कार्यकारी निदेशक सुमित गुप्त को उत्तर 24 परगना का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

मोहम्मद ई रहमान को पूर्वी बर्दवान जिले में जिलाधिकारी के तौर पर तैनाती दी गयी है. अभिजीत मुखोपाध्याय को पुरुलिया का जिलाधिकारी बनाया गया है. इसी तरह से पार्थ घोष को नदिया का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि मौमिता गौडरा बसु को जलपाईगुड़ी में जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. नदिया के पूर्व जिलाधिकारी विभू गोयल पूर्व मेदिनीपुर में पार्थ घोष का स्थान लेंगे.

जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी अभिषेक कुमार तिवारी को राज्य के उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनाती दी गयी है. उत्तर 24 परगना की जिलाधिकारी चैताली चक्रवर्ती को गृह विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. इसके अलावा कई अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.

9 आइपीएस अधिकारियों का तबादला

पश्चिम बंगाल सरकार ने 9 आइपीएस अधिकारियों और राज्य पुलिस सेवा के 12 अधिकारियों का भी तबादला कर दिया है. एक सरकारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गयी है. अधिसूचना के अनुसार, आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय में उपायुक्त अनामित्र दास की तैनाती अब एसएपी में नये सीओ के रूप में हुई है.

आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय में उपायुक्त (यातायात) की तैनाती बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय में उपायुक्त (यातायात) के रूप में हुई है. अधिसूचना में बताया गया कि पश्चिम बंगाल पुलिस सेवा के 12 अधिकारियों का भी तबादला करके उन्हें नयी जगह पर पदस्थापित किया गया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें