1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. tmc worker shot dead in bardhaman bjp booth level worker found dead in east medinipur district of west bengal mtj

बर्दवान में तृणमूल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, मेदिनीपुर में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बर्दवान में तृणमूल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, मेदिनीपुर में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला.
बर्दवान में तृणमूल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, मेदिनीपुर में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्या को लेकर चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की बर्दवान में गोली मारकर हत्या कर दी गयी, तो मेदिनीपुर जिला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता का शव बरामद हुआ. इसके बाद प्रदेश में कार्यकर्ताओं की मौत पर राजनीति तेज हो गयी है.

बर्दवान जिला के अंडाल इलाके में अज्ञात हमलावरों ने तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी. हमले में दो अन्य लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धर्मवीर की मौके पर ही मौत हो गयी. दो अज्ञात हमलावरों ने बुधवार रात करीब 11 बजे उस पर हमला किया था. हादसे में उसके दो साथी घायल भी हो गये.

अधिकारी ने बताया कि हमलावरों की तलाश जारी है. तृणमूल के एक स्थानीय नेता ने घटना के पीछे राजनीतिक कारण होने की बात को खारिज करते हुए दोषियों को सजा दिये जाने की मांग की. भाजपा नेतृत्व ने हालांकि दावा किया कि कोयला बेल्ट (क्षेत्र) में लूट के बंटवारे को लेकर हुए गुटीय झगड़े के कारण यह घटना हुई.

उधर, पूर्वी मेदिनीपुर जिले में भाजपा के एक कार्यकर्ता का शव मिलने से इलाके में तनाव फैल गया. भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के ‘गुंडों’ ने उसकी हत्या की है. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आरोपों को ‘झूठ और निराधार’ बताते हुए खारिज कर दिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि गोकुल जना का शव बुधवार रात जिले के इटाबेदिया इलाके से मिला और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. भाजपा की राज्य इकाई ने ट्वीट किया, ‘कांति भगवानपुर से भाजपा के बूथ कार्यकर्ता गोकुल जना की टीएमसी के गुंडों ने हत्या कर दी. किसलिए? उन्होंने टीएमसी की एक पंचायत सदस्य के कोरोना वायरस से संक्रमित पति से पृथक वास में रहने का अनुरोध किया था!’

पार्टी ने ट्वीट किया, ‘बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी के राज में क्या इस तरह लोकतंत्र जीवित रह सकता है?’ भाजपा नेता सायंतन बसु ने दावा किया कि जना की मौत राजनीतिक रंजिश के चलते हुई. उन्होंने स्थानीय पुलिस पर मामले पर पर्दा डालकर हत्यारों को बचाने का आरोप लगाया.

टीएमसी ने भाजपा के आरोपों को ‘झूठ का पुलिंदा’ करार देते हुए कहा कि उसके किसी भी कार्यकर्ता का जना की मौत से कोई संबंध नहीं है. जिले के एक नेता ने कहा, ‘हम उसकी मौत के मामले की अच्छी तरह जांच की मांग करते हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा विधानसभा चुनावों के मद्देनजर लाशों पर राजनीति कर रही है.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें