1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. tension in north 24 pargana district of west bengal like bangladesh as idols of gods damaged before raas utsav mtj

बांग्लादेश की तरह पश्चिम बंगाल में ‘रास उत्सव’ से पहले मूर्ति क्षतिग्रस्त, उत्तर 24 परगना में तनाव

जैसे ही लोगों को मूर्तियों के क्षतिग्रस्त होनेकी जानकारी मिली, इलाके में तनाव पैदा हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्वरूपनगर थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया
स्वरूपनगर थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया
Prabhat Khabar

बशीरहाट (मनोरंजन सिंह): पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला के स्वरूपनगर थाना अंतर्गत पूर्व पोलता दासपाड़ा इलाके में बांग्लादेश जैसी घटना हुई. देवी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. घटना के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह आने वाले त्योहार के लिए तैयार की जा रही हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां किसी ने क्षतिग्रस्त कर दी.

जैसे ही लोगों को मूर्तियों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली, इलाके में तनाव पैदा हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि स्वरूपनगर थाना क्षेत्र के सारापूल में ‘रास उत्सव’ के लिए मूर्तियां तैयार की जा रही थीं.

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. सूचना मिलते ही स्थानीय थाना की पुलिस वहां पहुंची और क्षतिग्रस्त मूर्तियों को तत्काल वहां से हटा लिया गया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बशीरहाट जिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जोबी थॉमस ने कहा, ‘हमें सूचना मिली थी कि अज्ञात बदमाशों ने हिंदू देवी-देवताओं की कुछ मूर्तियां क्षतिग्रस्त की हैं. हमारे अधिकारी फिलहाल इस मामले की जांच कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे.’ उत्तर 24 परगना जिला के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा तोड़फोड़ का विरोध करने पर इलाके में तनाव व्याप्त हो गया.

वहीं, एसपी थॉमस ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और कोई समस्या नहीं है. स्वरूपनगर बांग्लादेश के साथ भारत की लगती सीमा के पास स्थित है. ज्ञात हो कि दुर्गापूजा के दौरान बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया गया था. मूर्तियों में तोड़फोड़ किया गया और हिंदू हिंदू समाज पर हमले भी किये गये.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें