1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. suvendu adhikari said at kolkata if could not defeat mamata banerjee by margin of 50 thousand votes in nandigram will quit politics mtj

Mamata Vs Suvendu: नंदीग्राम में ममता को 50 हजार वोटों से नहीं हराया, तो राजनीति छोड़ दूंगा, कोलकाता में बोले शुभेंदु अधिकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम में ममता को 50 हजार वोटों से नहीं हराया, तो राजनीति छोड़ दूंगा. कोलकाता में बोले शुभेंदु.
नंदीग्राम में ममता को 50 हजार वोटों से नहीं हराया, तो राजनीति छोड़ दूंगा. कोलकाता में बोले शुभेंदु.
Prabhat Khabar

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद उनके ही गढ़ दक्षिण कोलकाता में रोड शो करने के बाद आयोजित सभा में शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी को चुनाव में वह आधे लाख (50 हजार) मतों से हरायेंगे.

ममता बनर्जी का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि आज की तारीख लोग चाहें, तो लिख लें. वह नहीं जानते कि नंदीग्राम से भाजपा किसे खड़ा करेगी, लेकिन उन्होंने अगर ‘माननीया’ को आधे लाख वोटों से नहीं हराया, तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

टॉलीगंज से रासबिहारी तक रोड शो के बाद रासबिहारी इलाके में आयोजित सभा में श्री अधिकारी ने कहा कि तृणमूल डेढ़ लोगों की पार्टी है. एक ऐसी पार्टी है, जिसमें राज्य की सभी 294 सीटों से ‘नेत्री’ खुद खड़ी होती हैं. बिहार से ‘ठेकेदार’ लाकर बुद्धि उधार ली जाती है.

ममता को 5 साल में एक बार आती है नंदीग्राम की याद

मुख्यमंत्री को हर पांच वर्ष बाद चुनाव के वक्त नंदीग्राम की याद आती है, लेकिन अब तक नंदीग्राम के लिए उन्होंने क्या किया? नंदीग्राम में गोली चलानेवाले आइपीएस को 60 वर्ष के बाद भी एक्सटेंशन क्यों दिया गया? नंदीग्राम में गोली चलाने की घटना में सीबीआइ की चार्जशीट में नाम रहने के बावजूद आरोपी को तृणमूल में शामिल किया गया है.

भाजपा उम्मीदवार ‘माननीया’ को आधा लाख वोट से हरायेगा

श्री अधिकारी ने कहा कि उन्होंने (ममता बनर्जी) भले नंदीग्राम में खड़े होकर खुद ही वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी हो, लेकिन भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है. उम्मीदवारों के नाम यूं नहीं तय होते. भाजपा से जो भी वहां से चुनाव लड़ेगा, वह ‘माननीया’ को आधे लाख वोटों से नंदीग्राम में हरायेंगे.

श्री अधिकारी ने कहा कि अगर ऐसा वह नहीं कर सके, तो राजनीति छोड़ देंगे. मुख्यमंत्री की नंदीग्राम की जवाबी सभा मंगलवार को खेजुरी के हेड़िया में होगी.

सेफ सीट की तलाश में नंदीग्राम जा रही हैं ममता : दिलीप घोष

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सेफ सीट की तलाश में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला मुख्यमंत्री ने लिया है. भवानीपुर सीट से अपनी हार तय मान कर ही उन्होंने नंदीग्राम का रुख किया है.

श्री घोष ने कहा कि वह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि किसी तृणमूल नेता के लिए बंगाल में कोई भी सीट सेफ नहीं है. श्री घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगाल में प्रचार करने से पहले ही तृणमूल की नाव डांवाडोल हो चुकी है. सभा से श्री घोष ने नारा दिया ‘एई बार 200 पार’.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें