1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. sujata mondal khan felt thrilled after quitting bjp and joining trinamool congress husband bjp mp saumitra khan was crying west bengal election 2021 news mtj

भाजपा सांसद सौमित्र खान को रुलाकर तृणमूल में शामिल हुईं सुजाता मंडल, बोलीं, रोमांचित और धन्य हूं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा सांसद सौमित्र खान को रुलाकर तृणमूल में शामिल हुईं सुजाता मंडल, बोलीं, रोमांचित और धन्य हूं.
भाजपा सांसद सौमित्र खान को रुलाकर तृणमूल में शामिल हुईं सुजाता मंडल, बोलीं, रोमांचित और धन्य हूं.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले पार्टियों के नेता तो दल बदल ही रहे हैं, पति-पत्नी के बीच भी दूरियां बढ़ रही हैं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने दम पर अपने पति को चुनाव जिताने वालीं सुजाता मंडल खान आज अपने हमसफर और भाजपा सांसद सौमित्र खान को बिना बताये ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गयीं. पार्टी में शामिल होने के बाद सुजाता ने कहा कि वह रोमांचित महसूस कर रही हैं, तो दूसरी तरफ सौमित्र खान सार्वजनिक रूप से रोते हुए नजर आये.

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष और विष्णुपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सौमित्र खान सोमवार को कोलकाता के साल्ट लेक में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस वक्त रो पड़े, जब उन्हें अपनी पत्नी सुजाता के भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल होने से जुड़े सवालों का जवाब देना पड़ा. पत्रकारों के सामने ही सौमित्र की आंखें भर आयीं. उन्होंने कहा कि कभी सोचा न था कि ऐसा भी दिन आयेगा. जनवरी में शादी का एलबम बनाने वाला था. अब पत्नी को तलाक का नोटिस भेजूंगा.

उधर, भाजपा छोड़कर अचानक कोलकाता के तृणमूल भवन पहुंचीं सुजाता मंडल खान ने ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी का झंडा थाम लिया. झंडा थामने ही उन्होंने भाजपा पर जोरदार हमला बोला. साथ ही कहा, ‘तृणमूल में आकर धन्य और रोमांचित महसूस कर रही हूं. जी भर के सांस ले पा रही हूं. अब मैं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में लड़ाई लड़ूंगी.’

सुजाता ने दावा किया कि भाजपा में पार्टी के नेताओं की इज्जत नहीं है. उन्हें भी उचित सम्मान नहीं मिला, इसलिए तृणमूल में चली आयीं. हालांकि, उनके पति सौमित्र खान ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय जैसे नेता उन्हें बहन और बेटी की तरह मानते थे. मोदी और शाह उन्हें (सुजाता मंडल खान को) ही असली सांसद कहते थे. इसलिए उनका यह कहना गलत है कि पार्टी में उन्हें सम्मान नहीं मिला.

इसके साथ ही सौमित्र ने सुजाता से अपने सारे रिश्ते खत्म करने की भी बात कही. कहा कि आज से सुजाता उनके लिए मर चुकी हैं. डबडबायी आंखों और भर्रायी आवाज में सौमित्र खान ने पत्रकारों को बताया कि सुजाता से आज से उनके सारे रिश्ते खत्म हो गये. अब वह उन्हें तलाक का नोटिस भेजेंगे. कहा कि 10 साल के शादीशुदा जीवन में कई बार झगड़ा हुआ, लेकिन इसकी परिणति ऐसी होगी, कभी सोचा नहीं था. हालांकि, उन्होंने सुजाता के लिए सफल राजनीतिक जीवन की भी कामना की.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें