1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. south africas cricket team did not get permission to stay in hotel taj in kolkata

दक्षिण अफ्रीका की टीम को नहीं मिली ताज में ठहरने की अनुमति

By Shaurya Punj
Updated Date
South Africa's team did not get permission to stay in Hotel Taj in Kolkata
South Africa's team did not get permission to stay in Hotel Taj in Kolkata
Prabhat Khabar

राजारहाट-न्यूटाउन में इको पार्क के पास एक होटल में रहने की व्यवस्था की गयी

मंगलवार सुबह 8.55 बजे की फ्लाइट से स्वदेश लौटेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम

कोलकाता : कोरोना वायरस के फैलने संक्रमण की वजह से बीसीसीआइ ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों को रद्द कर दिया है. अब सीरीज रद्द होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम स्वदेश लौटने की तैयारी में है, लेकिन टीम ने नयी दिल्ली से फ्लाइट लेने की बजाय कोलकाता से विमान पकड़ने की इच्छा जाहिर की थी, जिसे बीसीसीआइ ने भी स्वीकार कर लिया.

वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने महानगर के ताज होटल में ठहरने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन राज्य सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी और खिलाड़ियों को एयरपोर्ट के पास किसी होटल में ठहरने का सुझाव दिया. इसी क्रम में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम सोमवार दोपहर लखनऊ से कोलकाता पहुंची. राज्य सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण मेहमान टीम की कोलकाता के ताज बंगाल होटल की बजाय एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गयी है.

अफ्रीकी टीम मंगलवार को इसी होटल से सीधे कोलकाता एयरपोर्ट का रुख करेगी और दुबई होते हुए अपने देश वापस लौट जायेगी. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों के कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर उनकी बारीकी से थर्मल स्कैनिंग की गयी.

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस समेत कुछ खिलाड़ियों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था. खिलाड़ी एयरपोर्ट से टीम की बस में चढ़ कर सीधे होटल के लिए रवाना हो गये.

गौरतलब है कि खिलाड़ियों को राजारहाट न्यूटाउन स्थित इको पार्क के पास एक होटल में ठहराया गया. होटल के मुख्य प्रवेश द्वार पर टीम के प्रत्येक सदस्य की थर्मल स्कैनिंग की गयी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खिलाड़ियों को घूमने-फिरने के लिए होटल से नहीं निकलने की सलाह दी गयी है.

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने खुद ही लखनऊ से दिल्ली के बजाय कोलकाता आने की इच्छा जतायी थी, क्योंकि कोरोना के कहर के मद्देनजर कोलकाता एयरपोर्ट को इस समय दिल्ली की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित माना जा रहा है.

पश्चिम बंगाल में कोरोना का अब तक एक भी पुष्ट मामला सामने नहीं आया है. दक्षिण अफ्रीकी टीम की कोलकाता एयरपोर्ट से मंगलवार सुबह 8.55 बजे की फ्लाइट है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने टीम को कोलकाता के अलीपुर इलाके में स्थित ताज बंगाल होटल में ठहरने की अनुमति नहीं दी थी, क्योंकि वह घनी आबादी वाले इलाके में है.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ में अब तक कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिला है, लेकिन राज्य सरकार किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती थी. इसलिए एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में उन्हें ठहरवाया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें