1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. sourav ganguly in bjp sourav to meet amit shah in delhi after meeting governor of west bengal at kolkata west bengal election 2021 news mtj

भाजपा में सौरभ गांगुली! कोलकाता में राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात के बाद दिल्ली में आज अमित शाह से मिलेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा में सौरभ गांगुली! कोलकाता में राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात के बाद दिल्ली में आज अमित शाह से मिलेंगे.
भाजपा में सौरभ गांगुली! कोलकाता में राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात के बाद दिल्ली में आज अमित शाह से मिलेंगे.
Prabhat Khabar

कोलकाता : क्रिकेटर सौरभ गांगुली के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की चर्चा तेज हो गयी है. कोलकाता में रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से उनकी मुलाकात के बाद यह चर्चा और तेज हो गयी. सोमवार सुबह-सुबह कोलकाता के ‘महाराज’ दिल्ली रवाना हो गये. वहां गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलने का कार्यक्रम है. इसलिए अटकलें तेज हैं कि सौरभ भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

हालांकि, सौरभ गांगुली पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के नाम पर जिस क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण किया गया है, उसी मैदान में दिवंगत भाजपा नेता की प्रतिमा स्थापित की गयी है. जेटली की प्रतिमा के अनावरण समारोह में सौरभ को भी शामिल होना है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. बंगाल के राज्यपाल से मुलाकात के तुरंत बाद अमित शाह के साथ मंच साझा करने की वजह से चर्चा को बल मिल रहा है.

इन अटकलों को पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी हवा दे दी. उन्होंने कहा कि सफल लोगों को राजनीति में आना ही चाहिए. इसके बाद से सौरभ के भाजपा में शामिल होने की चअटकलें और तेज हो गयी हैं. ज्ञात हो कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की.

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली से शाम साढ़े चार बजे राजभवन में विभिन्न मुद्दों पर संवाद हुआ. देश के सबसे पुराने क्रिकेट मैदान इडेन गार्डन का दौरा करने का उनका प्रस्ताव स्वीकार किया.
Jagdeep Dhankhar, Governor, West Bengal

राजभवन के सूत्रों ने बताया कि यह ‘शिष्टाचार भेंट’ थी और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. हालांकि, अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के मद्देनजर गांगुली के राजनीति में आने के कयास लगाये जा रहे हैं. सौरभ गांगुली ने मुलाकात की वजहों को लेकर किये सवालों का जवाब नहीं दिया, लेकिन महामहिम श्री धनखड़ ने कहा कि उन्होंने ‘विभिन्न मुद्दों’ पर चर्चा की.

राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली से शाम साढ़े चार बजे राजभवन में विभिन्न मुद्दों पर संवाद हुआ. देश के सबसे पुराने क्रिकेट मैदान इडेन गार्डन का दौरा करने का उनका प्रस्ताव स्वीकार किया. इडेन गार्डन की स्थापना 1864 में हुई थी.’ सौरभ गांगुली रविवार की शाम 4:40 बजे राजभवन पहुंचे और करीब एक घंटा तक वहां रहे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें