1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. sourav ganguly health updates dada heart is strong saurabh can run in marathon too dr devi shetty smj

Sourav Ganguly Health Updates : 'दादा' का हार्ट है मजबूत, मैराथन में भी दौड़ सकते हैं सौरभ : डॉ देवी शेट्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली के हेल्थ को लेकर मेडिकल बोर्ड की बैठक में शामिल हुए कार्डिक सर्जन डॉ देवी शेट्टी.
Bengal news : BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली के हेल्थ को लेकर मेडिकल बोर्ड की बैठक में शामिल हुए कार्डिक सर्जन डॉ देवी शेट्टी.
प्रभात खबर.

Sourav Ganguly Health Updates, Bengal News, Kolkata News, कोलकाता : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को बुधवार (6 जनवरी, 2021) को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. यह जानकारी अस्पताल की सीइओ रूपाली बोस ने दी. उन्होंने बताया कि मंगलवार (5 जनवरी, 2021) को अस्पताल के मेडिकल बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

बता दें कि अस्पताल के 15 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने यह निर्णय लिया है. डॉ बोस ने बताया कि जाने-माने कार्डिक सर्जन डॉ देवी शेट्टी (Cardiac Surgeon Dr Devi Shetty) इस मेडिकल बोर्ड की बैठक में उपस्थित थे. बैठक के बाद डॉ शेट्टी ने पत्रकारों को बताया कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (BCCI President Saurabh Ganguly) का दिल अब 20 वर्ष की युवा के हृदय की भांति मजबूत है. सौरभ अगर चाहे तो मैराथन दौड़ में भी भाग ले सकते हैं.

उन्होंने कहा कि सौरभ गांगुली को बुधवार को छुट्टी दे दी जायेगी और घर पर ही नजर रखी जायेगी, लेकिन 2 सप्ताह बाद उन्हें फिर रूटीन एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) करवाना पड़ेगा. वह किसी भी अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवा सकते हैं.

डॉ शेट्टी ने कहा कि सौरभ को कोई बड़ी समस्या नहीं थी. यह वह समस्या है जो ज्यादातर भारतीय किसी न किसी बिंदु पर अनुभव करते हैं, जो कोरोनरी धमनी की रुकावट है. उनके दिल को क्षति नहीं पहुंचा है. शारीरिक समस्या के कारण उन्हें दिल का दौड़ा पड़ा, लेकिन सही समय पर वह सही अस्पताल में पहुंचे और सही इलाज हुआ.

मालूम हो कि ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ (Triple vessel disease) से जूझ रहे हैं. उनके हृदय की 3 कोरोनरी धमनियां अवरूद्ध हो गयी हैं. सौरभ को हल्का दिल का दौड़ा पड़ने के बाद 2 जनवरी, 2021 को अस्पताल में भर्ती कराये गये थे. इसी दिन एंजियोप्लास्टी भी हुई थी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें