1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. soumitra chatterjee was cricket lover never missed test match at eden gardens of kolkata mtj

क्रिकेट प्रेमी थे सौमित्र चटर्जी, इडेन गार्डन का कभी कोई टेस्ट मैच नहीं छोड़ा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Soumitra Chatterjee, Cricket, Eden Gardens: क्रिकेट प्रेमी थे सौमित्र चटर्जी, इडेन गार्डन का कभी कोई टेस्ट मैच नहीं छोड़ा.
Soumitra Chatterjee, Cricket, Eden Gardens: क्रिकेट प्रेमी थे सौमित्र चटर्जी, इडेन गार्डन का कभी कोई टेस्ट मैच नहीं छोड़ा.
Prabhat Khabar

कोलकाता : बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) को अभिनय के साथ-साथ क्रिकेट (Cricket) से बहुत लगाव था. वर्ष 1980 तक शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि जब कोलकाता के इडेन गार्डन (Eden Gardens) में क्रिकेट का टेस्ट मैच हो और उन्होंने मैच नहीं देखा हो. सौमित्र चटर्जी का रविवार को निधन हो गया.

सौमित्र चटर्जी के साथ बिताये गये समय को याद करते हुए बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता संबरन बनर्जी ने कहा कि वह क्रिकेट के प्रशंसक थे और इस खेल से जुड़ी हर गतिविधि की जानकारी रखते थे.

संबरन बनर्जी ने कहा, ‘वह क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक थे. वह टेस्ट मैच से सबसे अधिक प्रेम करते थे. उन्होंने मुझे बताया था कि इडेन गार्डन में 60, 70 और 80 के दशक में होने वाले टेस्ट मैच को देखना वह कभी नहीं भूलते थे. वह क्रिकेट से जुड़ी हर गतिविधि पर नजर रखते थे.’

श्री बनर्जी ने बताया कि हालांकि, उन्हें आइपीएल मैच की रूप-रेखा को लेकर आशंकाएं थीं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भी सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. श्री चटर्जी का रविवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें