1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. shootout at asansol and malda before bengal election 2021 bjp leaders escaped in attack mtj

आसनसोल और मालदा में भाजपा नेताओं पर हमला, चली गोलियां

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आसनसोल और मालदा में भाजपा नेताओं पर हमला, चली गोलियां.
आसनसोल और मालदा में भाजपा नेताओं पर हमला, चली गोलियां.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव 2021 की तारीखें करीब आ रही हैं, राजनीतिक हिंसा तेज हो रही है. रविवार की रात को आसनसोल और मालदा में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को गोली मार दी गयी. पार्टी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है.

मालदा जिला के समसी में शूटआउट हुआ. बीच सड़क पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष साबेक अली की गाड़ी को निशाना बनाकर गोली चलायी गयी. साबेक की हाथ में गोली लगी है. उसे घायल अवस्था में मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती करााय गया है. भाजपा ने कहा है कि रुता से पार्टी की एक बैठक में भाग लेकर लौटते समय रात करीब साढ़े 10 बजे साबेक को गोली मारी गयी.

गोलीबारी की दूसरी घटना आसनसोल के निकट स्थित बर्नपुर के हीरापुर में हुई. भाजपा के प्रदेश कमेटी सदस्य कृष्णेंदु मुखर्जी पर रविवार की रात करीब 11:55 बजे उनके आवास के सामने ही कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर गोलियां चलायीं. हमले में श्री मुखर्जी बाल-बाल बचे.

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव बप्पा चटर्जी ने बताया कि रविवार की रात 11:55 बजे जब वे भाजपा जिला पार्टी कार्यालय से गाड़ी से घर लौट रहे थे, तो डोली लॉज स्थित उनके निवास स्थान के सामने ही उन पर हमला हुआ.

कृष्णेंदु जैसे ही गाडी से बाहर निकले, कुछ अज्ञात हमलावरों ने उन पर एक के बाद एक कई गोलियां चलायीं. गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग उधर दौड़े, तो हमलावर वहां से फरार हो गये. इस मामले में हीरापुर थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

भाजपा नेता कृष्णेंदु के घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के माध्यम से हमलावरों की जानकारी एकत्र की जा रही है. भाजपा नेता पर हुए हमले के विरोध में सोमवार को कृष्णेंदु मुखर्जी पर हुए हमले के विरोध में भाजपा कर्मियों द्वारा हीरापुर थाना का घेराव किया जायेगा.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. तृणमूल कांग्रेस अपनी सत्ता बचाये रखने में जुटी हुई है, तो भारतीय जनता पार्टी ने इस बार बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. बंगाल विधासनभा की 294 में से भाजपा ने 200 सीटें जीतने का दावा किया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें