1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. shankaracharya council president anand swaroop demands to declare india a hindu rashtra mtj

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाये, शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप ने कोलकाता में की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाये, शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप ने कोलकाता में की मांग.
भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाये, शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप ने कोलकाता में की मांग.
Prabhat Khabar

कोलकाता : शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप ने हिंदुस्तान के तथाकथित सेकुलर पार्टियों व तुष्टीकण की राजनीति करने वाले राजनीतिक दलों व संस्थाओं पर निशाना साधा. कहा कि इनकी वजह से हिंदू धर्म पर लगातार हमले हो रहे हैं. इससे आज सनातन धर्म की रक्षा के लिए खड़े होने के साथ-साथ हिंदुस्थान को हिंदुस्तान प्रजातंत्र की स्थापना करना वक्त की जरूरत है.

कलकत्ता प्रेस क्लब में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि ऐसा करने पर ही पूरे विश्व में शांति, सौहार्द और संप्रभुतना कायम हो सकती है, क्योंकि इस्लामिक आतंकवाद से पूरा विश्व ग्रसित हो रहा है. विदेशी ताकतों के दम पर आपराधिक प्रवृत्ति की मानसिकता वाले लोग गजवा-ए-हिंद की परिकल्पना कर रहे हैं.

दूसरी ओर वामपंथ की आड़ में विदेशी फंडिंग के सहारे हिंदुस्तान व सनातन धर्म को नुकसान पहुंचाने का ताना-बाना बुना जा रहा है. इसके खिलाफ अगर हिंदू अभी से एकजुट होकर हिंदुस्तान प्रजातंत्र के पक्ष में आवाज बुलंद नहीं किया, तो उनको आने वाली पीढ़ी माफ नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि वह किसी राजनीतिक दल के प्रवक्ता नहीं हैं, लेकिन हिंदू धर्माचार्य की हैसियत से वह यह जरूर मांग कर रहे हैं कि जब पाकिस्तान, अफगानिस्तान ईरान व अन्य देश इस्लामिक प्रजातंत्र और इंग्लैंड जैसा देश क्रिश्चियन प्रजातंत्र हो सकता है.

स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष बांग्लादेश इस्लामिक गणराज्य बन सकता है, तो हिंदू बहुल हिंदुस्तान हिंदू प्रजातंत्र देश क्यों नहीं घोषित हो सकता है. इसके अलावा जिस देश का विभाजन धर्म के आधार पर हुआ हो, उसको सेकुलर बने रहने का कोई तुक नहीं है.

भारत के हिंदू प्रजातंत्र बनने के फायदे बताये

स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि अगर हिंदुस्तान हिंदू प्रजातंत्र बनता है, तो पूरे विश्व को शांति और अध्यात्म की राह पर चलना सिखायेगा और विकास के नये आयाम गढ़ेगा. उन्होंने कहा कि धर्मगुरु या धर्म प्रचारक किसी भी राजनीतिक दल के लिए काम नहीं करते हैं.

कहा कि अगर भारत एक हिंदू राज्य है, तो भारत दुनिया का नेतृत्व करेगा. ऐसे समय में जब इस्लामिक देश पूरी दुनिया में अशांति झेल रहे हैं और पूरे विश्व को खतरे में डाल रखे हैं, इस नाजुक स्थिति में पूरे विश्व के साथ देश में सुख और शांति के लिए एक हिंदू राज्य की जरूरत है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें