1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. senco gold chairman shankar sen dies of covid 19 infection

कोरोना वायरस के संक्रमण ने ले ली सेनको गोल्ड के मालिक शंकर सेन की जान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sankar Sen Died: कोरोना वायरस के संक्रमण ने ले ली सेनको गोल्ड के मालिक की जान.
Sankar Sen Died: कोरोना वायरस के संक्रमण ने ले ली सेनको गोल्ड के मालिक की जान.
Twitter

कोलकाता : आभूषणों का खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स (Senco Gold And Diamonds) के चेयरमैन शंकर सेन का मंगलवार (28 जुलाई, 2020)को यहां कोविड-19 संक्रमण से 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी. परिवार के एक सदस्य ने बताया कि सेन ने हाल में अपने घुटने का ऑपरेशन कराया था.

सेनको गोल्ड की राष्ट्रीय फलक पर पहचान सुनिश्चित करने में सेन का अमूल्य योगदान है. उन्हें अपने पिता से 1990 के दशक में विरासत में कंपनी के तीन स्टोर मिले थे. आज देशभर में कंपनी के 100 से ज्यादा स्टोर हैं. इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने उनके निधन पर शोक संदेश में कहा कि वह अपने क्षेत्र के एक भविष्य दृष्टा व्यक्तित्व थे और लोगों के लिए हमेशा सुलभ रहते थे.

शंकर सेन अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं. परिषद के चेयरमैन एन अनंत पद्मनाभन ने कहा कि पूरा उद्योग, सेनको परिवार के साथ संवेदना रखता है. यह एक अपूरणीय क्षति है. दिवंगत शंकर सेन के परिवार में उनकी मां, पत्नी, बेटा, बेटी और दो नाती-पोते हैं.

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से 38 और मरीजों की मौत होने से मंगलवार को मृतक संख्या बढ़कर 1,449 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोविड-19 के 2,134 नये मामले सामने आने से इसके कुल मामले बढ़कर 62,964 हो गये.

राज्य में अभी 19,493 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि पिछले 24 घंटे में 2,105 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गयी. सूत्रों ने बताया कि राज्य में ठीक हुए मरीजों की कुल संख्या अब 42,022 है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें