1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. seeing the neet exam mamta government withdrew the decision of complete lockdown of 12 september sam

NEET Exam 2020 : ममता सरकार ने 12 सितंबर के संपूर्ण लॉकडाउन के निर्णय को लिया वापस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
Bengal news : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
सोशल मीडिया.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ममता सरकार (Mamata government) की ओर से शनिवार यानी 12 सिंतबर को घोषित किया गया संपूर्ण लॉकडाउन (Complete lockdown) वापस ले लिया गया है. मुख्यमंत्री ममता ब(CM Mamata Banerjee) ने इसकी घोेषणा की. राज्य सरकार ने इस महीने 7, 11 एवं 12 सितंबर, 2020 को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गयी थी. हालांकि, ममता सरकार ने 13 सितंबर, 2020 को नीट परीक्षा (NEET Exam) को देखते हुए 12 सितंबर, 2020 का संपूर्ण लॉकडाउन को वापस लिया है.

7 सितंबर, 2020 के लॉकडाउन के बाद शुक्रवार और शनिवार यानी 11 एवं 12 सितंबर, 2020 को लगातार 2 दिन लॉकडाउन किया जाना था. हालांकि, 13 सितंबर यानी रविवार को नीट की परीक्षा (NEET Exam) होने की वजह से कई हलको से 12 सितंबर के लॉकडाउन को वापस लिए जाने की मांग की जा रही थी. विद्यार्थियों के हित में राज्य सरकार ने बंद के शेड्यूल में परिवर्तन किया.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने शुरुआत में 11 एवं 12 सितंबर, 2020 को लॉकडाउन की घोषणा की थी. हालांकि, नीट 2020 की परीक्षा जो 13 सितंबर को होने वाली है, उसके मद्देनजर हमें विद्यार्थी समुदाय की ओर से कई अनुरोध आये कि 12 सितंबर के लॉकडाउन को वापस ले लिया जाये, ताकि परीक्षा केंद्रों में विद्यार्थियों को जाने में कोई तकलीफ न हो. उनके हितों को ध्यान में रखते हुए 12 सितंबर के लॉकडाउन को रद्द किया जाता है, ताकि विद्यार्थी 13 सितंबर को परीक्षा देने बगैर किसी चिंता के जा सके. उन सभी विद्यार्थियों के लिए शुभकामनाएं.

उल्लेखनीय है कि माकपा के विद्यार्थी संगठन एसएफआइ (SFI) की ओर से भी 12 सितंबर, 2020 के लॉकडाउन को वापस लिए जाने की मांग की गयी थी. इसके अलावा दूर-दराज इलाकों में रहने वाले विद्यार्थियों ने समय पर परीक्षा केंद्रों में पहुंचने के संबंध में चिंता जतायी थी. उनके लिए एकमात्र उपाय एक दिन पहले केंद्र के करीब ठहरना था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से एक दिन पूर्व उनका परीक्षा केंद्र के करीब पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया था.

आखिरकार राज्य सरकार ने 12 सितंबर, 2020 के लॉकडाउन को वापस लेने की घोषणा की. लेकिन, 11 सितंबर, 2020 को संपूर्ण लॉकडाउन होगा. राज्य भर में निजी व सरकारी परिवहन व्यवस्था बंद रहेगी. निजी एवं सरकारी कार्यालय भी बंद रहेंगे. केवल आपात परिसेवा की इजाजत होगी. चाय बागानों में तथा ऑनसाइट श्रमिकों के जरिये फैक्टरियों में काम करने की इजाजत रहेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें