1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. salt lake another fake call center busted in west bengal 7 arrested mtj

सॉल्टलेक : एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार

सानू मंडल ने एजी ब्लॉक के उक्त ठिकाने पर ग्राउंड फ्लोर में नेक्सस नाम से नकली कॉल सेंटर का ऑफिस खोल रखा था. वहां से जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया व अन्य देशों के नागरिकों व कंपनी के लोगों को फोन, मैसेज व ई-मेल के जरिये माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों का प्रतिनिधि बताकर तकनीकी सपोर्ट देने के नाम पर ठगी करते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फेक कॉल सेंटर चलाने वाले 7 लोग गिरफ्तार
फेक कॉल सेंटर चलाने वाले 7 लोग गिरफ्तार
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे सॉल्टलेक में एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है. विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम थाना की पुलिस ने मंगलवार शाम को सॉल्टलेक के ब्लॉक एजी-17 के एक घर में छापेमारी कर फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया. यहां से पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया.

आरोपियों से जब्त किये गये सामान

इतना ही नहीं, पुलिस ने वहां से 9 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो रजिस्टर व कई अन्य उपकरण व दस्तावेज जब्त किये हैं. गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम रिक मंडल (29), सानू मंडल (27), विश्वजीत देबनाथ (25), जय महाराणा (32), सुमित साव (21), चयन नाग (24) व राहुल साव (23) बताये गये हैं.

कोलकाता के रहने वाले हैं सभी आरोपी

इनमें से रिक मंडल सॉल्टलेक सेक्टर-एक का रहने वाला है. सानू मंडल बागुईहाटी के समरपल्ली का, विश्वजीत देबनाथ केस्टोपुर का, जय महाराणा बागुईहाटी के तारुलिया झीलपार का, सुमित साव लेकटाउन के दक्षिणदाड़ी का, चयन नाग बरानगर का और राहुल साव फूलबागान का निवासी है.

खुद को बताते थे माइक्रोसॉफ्ट का प्रतिनिधि

बताया जाता है कि आरोपी सानू मंडल ने एजी ब्लॉक के उक्त ठिकाने पर ग्राउंड फ्लोर में नेक्सस नाम से नकली कॉल सेंटर का ऑफिस खोल रखा था. वहां से जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया व अन्य देशों के नागरिकों व कंपनी के लोगों को फोन, मैसेज व ई-मेल के जरिये माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों का प्रतिनिधि बताकर तकनीकी सपोर्ट देने के नाम पर ठगी करते थे.

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का देते थे झांसा

तकनीकी सपोर्ट के नाम पर वेबसाइट बेचने और इंटरनेट स्पीड बढ़ाने समेत कई किस्म का झांसा देकर विदेशियों से ऐप डाउनलोड कराकर उनके कंप्यूटर हैक कर लिये जाते थे. फिर उससे निजात दिलाने के बदले मोटी रकम वसूली जाती थी. मालूम रहे कि इससे पहले विधाननगर पुलिस, कोलकाता पुलिस के अलावा सीआईडी ने भी कई फर्जी कॉल सेंटरों का भंडाफोड़ किया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें