1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. rhea chakraborty dragged into politics of bengal by political parties saying bjp targets bengalis mth

बंगालियों को निशाना बनाती है भाजपा, रिया चक्रवर्ती के बहाने बंगाल की राजनीतिक पार्टियों ने बीजेपी पर साधा निशाना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल में राजनीति का ‘मोहरा’ बनी रिया चक्रवर्ती, सभी पार्टियों ने मिलकर भाजपा पर हमला बोला
बंगाल में राजनीति का ‘मोहरा’ बनी रिया चक्रवर्ती, सभी पार्टियों ने मिलकर भाजपा पर हमला बोला
Twitter

कोलकाता : बॉलीवुड समेत पूरे देश को सन्न कर देने वाले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद चर्चा में आयी एक्ट्रेस और एसएसआर की एक्स गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती की अब राजनीति में भी एंट्री हो गयी है. पश्चिम बंगाल में राजनीति करने वाले नेता और पार्टियां रिया को ढाल बनाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साध रही हैं.

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक दलों ने बंगाली उपराष्ट्रवाद का आह्वान करते हुए कहा है कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ ‘अभियान’ ने इस बात को ‘साबित’ कर दिया है कि भाजपा बंगालियों को आसान निशाना बनाती है. अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बंगाली उप-राष्ट्रवाद का मुद्दा भी धीरे-धीरे उभर रहा है.

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी कांग्रेस तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने अपने तीखे राजनीतिक मतभेदों के बावजूद इस मामले में एक स्वर में भाजपा की निंदा की. तीनों दलों ने आरोप लगाया कि भाजपा ने साल के अंत में प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक बंगाली महिला को ‘आसान निशाना’ बनाकर फायदा उठाने की कोशिश की है.

भाजपा नेतृत्व ने हालांकि इस आरोपों पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. उधर, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता सौगत राय ने कहा, ‘मुझे लगता है कि क्योंकि रिया एक बंगाली है, अदालत में दोषी साबित होने से पहले ही वह शोषित है. दुष्प्रचार अभियान एक बार फिर से बंगालियों के प्रति भाजपा की घृणा साबित करता है. हमने असम एनआरसी में भी कुछ ऐसा ही देखा था.’

लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मादक पदार्थों के आरोपों में रिया की गिरफ्तारी को दो दिन पहले ‘बेतुका’ बताया था. उन्होंने कहा था, ‘रिया के पिता सेना के एक अधिकारी रह चुके हैं और उन्होंने देश की सेवा की है. रिया एक बंगाली ब्राह्मण महिला भी हैं. सुशांत को न्याय की व्याख्या, बिहारी के लिए न्याय की व्याख्या नहीं होनी चाहिए.’

उन्होंने कई ट्वीट कर कहा था, ‘रिया के पिता को भी अपनी बेटी के लिए न्याय मांगने का हक मिलना चाहिए. किसी भी मामले का मीडिया ट्रायल हमारी न्यायिक व्यवस्था के लिए शुभ नहीं है. सभी को न्याय मिले, यही हमारे संविधान का मूल सिद्धांत है.’ जब इस संबंध में भाजपा से संपर्क किया गया, तो पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इनकार कर दिया.

तीन दिन की पूछताछ के बाद मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में मंगलवार को चक्रवर्ती (28) को गिरफ्तार कर लिया था. उन्हें स्थानीय अदालत ने 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. शुक्रवार (11 सितंबर, 2020) को उनकी जमानत पर सुनवाई हुई, लेकिन कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इन्कार कर दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें