1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. purpose of amit shahs visit to west bengal mtj

अमित शाह की बंगाल यात्रा का मकसद!

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ हुंकार भरने बंगाल में अमित शाह.
ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ हुंकार भरने बंगाल में अमित शाह.
Twitter

Amit Shah, West Bengal News: कोलकाता: अमित शाह की 5 नवंबर से दो दिन की बंगाल यात्रा शुरू हो रही है. इस दौरान वह अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लेंगे. वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और अपनी पार्टी की स्थिति का आकलन करेंगे. इसके बाद वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे.

पश्चिम बंगाल भाजपा की महासचिव लॉकेट चटर्जी ने अमित शाह की यात्रा के बारे में बताया है कि गृह मंत्री अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान बांकुरा और कोलकाता में बूथ स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं से लेकर प्रभावी और सामाजिक नेताओं के साथ बैठकें करेंगे. इस दौरान शाह सांगठनिक स्थिति का जायजा भी लेंगे.

वर्ष 2019 में संपन्न हुए आम चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद भाजपा राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उभरी है. भाजपा नेताओं ने विश्वास जताया है कि वे अगले साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 साल के शासन को समाप्त कर देंगे.

भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी काफी उत्साहित है. यही वजह है कि लगातार कोई न कोई केंद्रीय नेता बंगाल से जुड़ा ही रहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद दुर्गा पूजा के दौरान बंगाल के लोगों को संदेश दिया था. महाषष्ठी के दिन बंगाल की जनता के साथ ऑनलाइन जुड़े थे.

अब अमित शाह का यह दौरा हो रहा है, जो बंगाल के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए काफी अहम है. लॉकेट चटर्जी ने बताया है कि अपने दौरे के पहले दिन 5 नवंबर को अमित शाह बांकुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं और समाज के विभिन्न वर्गों के नेताओं से मुलाकात करेंगे.

पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से की 70 विधानसभा सीटों के कार्यकर्ता इस बैठक में शिरकत करेंगे. अगले दिन वह कोलकाता में राज्य के नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे. इस बैठक में 80 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों के नेता और पार्टी पदाधिकारी शिरकत करेंगे. लॉकेट चटर्जी ने कहा, ‘पार्टी कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है कि अमित शाह जी आ रहे हैं. उनके आगमन और सलाह से पार्टी की विधानसभा चुनाव की तैयारियों को बल मिलेगा.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें