1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. prashant kishor tweets after ultimatum of tmc chief mamata banerjee bjp will struggle to cross double digits in west bengal election 2021 mtj

ममता की फटकार के बाद तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ट्वीट, भाजपा ने दहाई का आंकड़ा पार कर लिया, तो काम छोड़ दूंगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ममता की फटकार के बाद तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ट्वीट, भाजपा ने दहाई का आंकड़ा पार कर लिया, तो यह काम छोड़ दूंगा.
ममता की फटकार के बाद तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ट्वीट, भाजपा ने दहाई का आंकड़ा पार कर लिया, तो यह काम छोड़ दूंगा.
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बना रहे प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फटकार के बाद एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अगर दहाई का आंकड़ा पाड़ कर लिया, तो वह अपना काम छोड़ देंगे.

अमित शाह की दो दिवसीय बंगाल यात्रा के समापन के अगले दिन सोमवार (21 दिसंबर) की सुबह पीके ने ट्विटर पर मीडिया को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मददगार बन चुके मीडिया के एक वर्ग ने जो माहौल बना रखा है, सच्चाई इसके विपरीत है.

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव और वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में अपनी चुनावी रणनीति का लोहा मनवा चुके प्रशांत किशोर ने कहा है कि मीडिया के एक वर्ग ने भाजपा के पक्ष में हवा बना रखी है. लेकिन, सच्चाई यह है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में भारतीय जनता पार्टी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पायेगी.

पीके के नाम से मशहूर चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि यदि भाजपा ने बंगाल चुनाव में दहाई का आंकड़ा पार कर लिया, तो वह अपना काम छोड़ देंगे. पीके ने कहा है, ‘आपलोग इस ट्वीट को सेव कर लें. यदि भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया, तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा.’

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि प्रशांत किशोर का यह ट्वीट उनके आखिरी ट्वीट के 36 दिन बाद आया है. 16 नवंबर, 2020 को प्रशांत किशोर ने आखिरी बार ट्वीट किया था. बिहार चुनाव 2020 के परिणाम आने के बाद नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद यह ट्वीट किया था.

इस ट्वीट में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गठबंधन के लिए पिछले चुनाव यानी वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में चुनावी रणनीति बना चुके प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी थी. नीतीश को एक थका हुआ नेता बताया था.

तब प्रशांत किशोर ने लिखा था, ‘भाजपा मनोनीत मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर नीतीश कुमार जी को बधाई.’ इसके आगे उन्होंने अंग्रेजी में लिखा था, ‘With a tired and politically belittled leader as CM, #Bihar should brace for few more years of lacklustre governance.’

ज्ञात हो कि हाल ही में जनता दल यूनाइटेड के एक नेता ने प्रशांत किशोर को ‘पनौती’ करार देते हुए ममता बनर्जी से अपील की थी कि वह भी इस शख्स से छुटकारा पा लें. बताया जाता है कि तृणमूल कांग्रेस में बगावत का सिलसिला शुरू होने के बाद ममता बनर्जी ने एक बैठक में पीके को पार्टी में हालात सामान्य करने के लिए कहा है.

ममता बनर्जी ने दिया अल्टीमेटम, तो प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके कही ये बड़ी बात.
ममता बनर्जी ने दिया अल्टीमेटम, तो प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके कही ये बड़ी बात.
Twitter Screen Shot

यह भी कहा जा रहा है कि पार्टी की मौजूदा स्थिति के लिए प्रशांत किशोर को जिम्मेदार मानते हुए, ममता बनर्जी ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की. उन्होंने स्पष्ट कहा कि यदि वह (पीके) जल्दी ही पार्टी में चीजों को ठीक नहीं करते हैं, तो वह (ममता बनर्जी) अंतिम फैसला लेने के लिए बाध्य हो जायेंगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें