1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. prashant kishor the election strategist of mamata banerjee meets father of shubhendu adhikari to control rebel tmc minister mtj

ममता के खिलाफ बगावत करने वाले शुभेंदु अधिकारी के घर पहुंचे प्रशांत किशोर, जानें क्या हुई बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
All India Trinamool Congress, Suvendu Adhikari: ममता के खिलाफ बगावत करने वाले शुभेंदु अधिकारी के घर पहुंचे प्रशांत किशोर, जानें क्या हुई बात...
All India Trinamool Congress, Suvendu Adhikari: ममता के खिलाफ बगावत करने वाले शुभेंदु अधिकारी के घर पहुंचे प्रशांत किशोर, जानें क्या हुई बात...
Prabhat Khabar

All India Trinamool Congress, Suvendu Adhikari: कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकने वाले कैबिनेट मंत्री शुभेंदु अधिकारी को मनाने की कोशिश तृणमूल कांग्रेस ने शुरू कर दी है. संभवत: इसी कवायद के तहत ममता बनर्जी की पार्टी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर शुभेंदु अधिकारी के घर पहुंचे. प्रशांत ने शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी से मुलाकात की.

प्रशांत किशोर पूर्वी मेदिनीपुर स्थित शुभेंदु अधिकारी के आवास पर गये और उनके पिता एवं तृणमूल कांग्रेस के सांसद शिशिर अधिकारी से मुलाकात की. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी के भविष्य की योजनाओं को लेकर चल रही अटकलों के बीच प्रशांत किशोर की पूर्वी मेदिनीपुर की इस यात्रा को बेहद अहम माना जा रहा है.

पार्टी के एक नेता ने बताया कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस ने किशोर को अपनी चुनावी रणनीति बनाने के लिए चुना है. हालांकि, गुरुवार को कोंटाई स्थित शुभेंदु अधिकारी के घर पहुंचने के बाद किशोर उनसे नहीं मिल सके. उन्होंने काफी देर उनके पिता से बातचीत की.

नेता ने बताया, ‘किशोर गुरुवार शाम को शुभेंदु अधिकारी के आवास पर गये थे. वह शुभेंदु से नहीं मिल सके, क्योंकि उस वक्त वह घर पर नहीं थे. उन्होंने अधिकारी के पिता, तृणमूल कांग्रेस से सांसद शिशिर अधिकारी से करीब आधे घंटे तक बातचीत की.’

सूत्रों ने बताया कि किशोर और शिशिर अधिकारी में से किसी ने भी इस मुलाकात के बारे में कोई सार्वजनिक खुलासा नहीं किया है. जिला तृणमूल कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग को प्रशांत किशोर के श्री अधिकारी के आवास पर आने के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी.

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी पिछले कुछ महीनों से ममता बनर्जी से नाराज चल रहे हैं और पार्टी एवं कैबिनेट की बैठकों से दूर रह रहे हैं. वह पूर्वी मेदिनीपुर जिला में रैलियां कर रहे हैं और इनमें वह पार्टी के बैनरों और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पोस्टरों का उपयोग नहीं कर रहे हैं.

शुभेंदु अधिकारी ने अपनी रैलियों में कहा है कि बहुत कम उम्र से कठिन परिश्रम करके वह जमीनी स्तर से यहां तक पहुंचे हैं और उन्हें कभी किसी ने कुछ भी थाली में सजाकर नहीं दिया. हालांकि, उन्होंने कभी किसी का नाम नहीं लिया है. उनके इन कदमों की पार्टी के कुछ नेताओं ने आलोचना भी की है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें