1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. pm modi to deliver virtual address in bengal on 22 october smj

महाषष्ठी के दिन 22 अक्तूबर को पीएम मोदी बंगाल में करेंगे वर्चुअल संबोधन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : महाषष्ठी के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के लोगों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे.
Bengal news : महाषष्ठी के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के लोगों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे.
सोशल मीडिया.

Bengal Assembly Election 2021, Kolkata news : कोलकाता : दुर्गा पूजा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार महाषष्ठी यानी 22 अक्तूबर के दिन बंगाल के लोगों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे. इस वर्ष महाषष्ठी गुरुवार को हो. महाषष्ठी के दिन ही मां दुर्गा का विधिवत तरीके से बोधन (आह्वान) किया जाता है. बेलवृक्ष की पूजा-अर्चना कर कलश को मंडप में लाकर प्रतिष्ठापित किया जाता है. प्रदेश भाजपा की ओर से साल्टलेक स्थित भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय पूर्व क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (इजेडसीसी), कोलकाता में चार दिवसीय ‘बोधन’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि यह पूरी तरह से सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा. कोई दुर्गा पूजा नहीं होगी, वरन इस कार्यक्रम के माध्यम से बंगाल की संस्कृति को प्रदर्शित किया जायेगा. किसी राजनीतिक दल का काम पूजा करना नहीं है. वरन यह पूरी तरह से सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा.

प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन के साथ ‘बोधन’ कार्यक्रम की शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री के वर्चुअल संबोधन को फेसबुक, ट्वीटर सहित विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किया जायेगा तथा अधिक से अधिक लोगों को सोशल मीडिया से जोड़ा जायेगा.

उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा के अवसर पर प्रधानमंत्री का यह पहला संबोधन होगा, हालांकि पिछले वर्ष केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूजा के दौरान बंगाल आये थे और पूजा मंडपों का भी उद्घाटन किया था. दुर्गा पूजा बंगाल का महत्वपूर्ण त्योहार माना जाता है. 2021 के चुनाव के पहले प्रधानमंत्री का संबोधन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 17 अक्टूबर को बंगाल आने की योजना थी, लेकिन फिलहाल उनका बंगाल आना टल गया है. उनकी जगह बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 19 अक्टूबर को सिलिगुड़ी में पार्टी नेताओं के साथ समीक्षा बैठक में शिरकत करेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें