1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. pm modi praised mamata banerjee for fighting coronavirus pandemic

PM मोदी ने ममता से बात की, कोरोना वायरस से लड़ने में बंगाल सरकार के कदमों की सराहना की

By Mithilesh Jha
Updated Date

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. इसके बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से टेलीफोन पर बात की. कोरोना वायरस से लड़ने में बंगाल सरकार ने जो कदम उठाये हैं, पीएम ने उसकी सराहना की.

पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार (27 मार्च, 2020) को एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित गये गये. इनमें नौ महीने की बच्ची, छह साल की लड़की, 11 साल का लड़का, 27 और 45 साल की महिलाएं शामिल हैं. अधिकारी ने कहा कि 27 वर्षीय महिला हाल में ही दिल्ली गयी थी, जहां वह ब्रिटेन के एक व्यक्ति की संपर्क में आयी थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और कोविड-19 को फैलने से रोकने में राज्य सरकार के कदमों की तारीफ की. मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि मोदी ने बातचीत के दौरान राज्य में मौजूदा हालात का जायजा भी लिया.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की मदद के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की प्रशंसा की. सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं की बातचीत करीब 10 मिनट चली.

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ममता बनर्जी से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें