1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. party leaders got important responsibility in organizational meeting of bjp for bengal elections read here who got the responsibility of which zone smj

बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी की सांगठनिक बैठक में पार्टी नेताओं को मिली अहम जिम्मेवारी, यहां पढ़ें किसको मिला किस जोन का दायित्व

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बंगाल बीजेपी की सांगठनिक बैठक को संबोधित करते बीजेपी प्रदेश प्रभारी सह महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व अन्य.
Bengal news : बंगाल बीजेपी की सांगठनिक बैठक को संबोधित करते बीजेपी प्रदेश प्रभारी सह महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व अन्य.
ट्विटर.

Bengal Election 2021, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत भाजपा की महत्वपूर्ण सांगठनिक बैठक मंगलवार (17 नवंबर, 2020) को हुई. हेस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय में हुई इस बैठक में पश्चिम बंगाल में भाजपा के 5 सांगठनिक जोन का दायित्व 5 केंद्रीय नेताओं को देने पर सहमति बनी है. साथ ही केंद्रीय नेता जिलों का दौरा करके केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंपेंगे.

बैठक में तय किया गया कि 5 सांगठनिक जोन का दायित्व 5 केंद्रीय नेताओं को देने पर के बाद ये नेता 18 से 20 नवंबर, 2020 तक अपने- अपने जोन के जिलों का दौरा करके पार्टी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे और जमीनी हकीकत, शक्तियों एवं कमजोरियों का आकलन करके एक रिपोर्ट तैयार करेंगे. यह रिपोर्ट गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास जायेगी. रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी 30 नवंबर, 2020 को अमित शाह के बंगाल आने की संभावना है.

इन नेताओं को मिली जिम्मेवारी

बैठक में पार्टी के केंद्रीय सचिव सुनील देवधर को मेदिनीपुर जोन का दायित्व दिया गया है. त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा की सफलता के पीछे श्री देवधर की भूमिका महत्वपूर्ण रही थी. राढ़ बंगाल जोन का दायित्व पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री व सांसद विनोद सोनकर, कोलकाता जोन का दायित्व पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम, नवद्वीप जोन का दायित्व वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद तावड़े तथा उत्तर बंग जोन का दायित्व राष्ट्रीय सचिव व सांसद हरीश द्विवेदी को दिया गया है.

इस मौके पर पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि अमित शाह ने अपने दौरे के दौरान जो दिशा- निर्देश दिये थे उसके ही तहत रणनीति बनायी जा रही है. मेदिनीपुर जोन में सुनील देवधर के साथ वह भी दौरा करेंगे. पार्टी के सोशल मीडिया सेल को भी मजबूत किया जा रहा है. बीएल संतोष ने सोशल मीडिया सेल से जुड़े लोगों के साथ बातचीत भी की है. वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बैठक में भाजपा के आंदोलन की रूपरेखा तय की गयी है.

पार्टी की सांगठनिक बैठक में भाजपा के महासचिव बीएल संतोष, आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय, सचिव सुनील देवधर, महासचिव व बंगाल के भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के अलावा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय के अलावा प्रदेश भाजपा के कई अन्य आला नेता मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें