1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. now enjoy the journey while reading in the tram library to be inaugurated on thursday sam

अब ‘ट्राम पुस्तकालय’ में पढ़ते हुए लीजिये सफर का मजा, गुरुवार को होगा उद्घाटन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : अपनी तरह के पहले प्रयोग में कोलकाता में लोग जल्द ही ट्राम में बैठ कर पुस्तकालय का आनंद ले सकेंगे. बुधवार को पश्चिम बंगाल परिवहन निगम (West Bengal Transport Corporation) प्रबंध निदेशक राजनवीर सिंह कपूर (Ranveer Singh Kapoor) ने कहा कि इसके लिए विशेष रूप से ट्राम पुस्तकालय (Tram library) तैयार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इस ट्राम पुस्तकालय में किताबें और पत्रिकाएं (Books and magazines) होंगी, जिनमें लोकसेवा (LokSeva), पश्चिम बंगाल लोकसेवा (West Bengal LokSeva), जीआरई (GRE) या जीएमएटी (GMAT) के लिए भी पत्रिकाएं उपलब्ध होंगी. इससे उस मार्ग के साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थानों के पाठकों को भी आकर्षित किया जा सकेगा.

श्री कपूर ने कहा कि इस ट्राम पुस्तकालय का उद्घाटन गुरुवार को किया जायेगा. पुस्तकालय वाली यह ट्राम नियमित रूप से श्यामबाजार से एस्पलेनेड के बीच चलेगी और करीब साढ़े चार किलोमीटर की दूरी तय करते हुए कॉलेज स्ट्रीट से भी होकर गुजरेगी. इस मार्ग पर या इसके निकट कलकत्ता विश्वविद्यालय (Calcutta University) और प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय (Presidency University), स्कॉटिश चर्च कॉलेज (Scottish Church College), हिंदू कॉलेज (Hindu College) समेत करीब 30 शिक्षण संस्थान हैं.

श्री कपूर ने कहा कि ट्राम पुस्तकालय में मुफ्त वाईफाई (Wi-Fi) की सुविधा भी उपलब्ध होगी, जिससे लोग ई-पुस्तकों (E- Book) को भी सफर के दौरान पढ़ सकें.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें