1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. nia filed third supplementary chargesheet against salim sk of malda district in fake indian currency smuggling case mtj

जाली नोटों की तस्करी करने वाले मालदा के सलीम के खिलाफ पटना में पूरक आरोपपत्र दाखिल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जाली नोटों की तस्करी करने वाले मालदा के सलीम के खिलाफ पटना में पूरक आरोपपत्र दाखिल.
जाली नोटों की तस्करी करने वाले मालदा के सलीम के खिलाफ पटना में पूरक आरोपपत्र दाखिल.
Prabhat Khabar

कोलकाता : जाली नोटों की तस्करी करने वाले पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के रहने वाले सलीम एसके के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पटना स्थित विशेष अदालत में तीसरा पूरक आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. एनआईए के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए ने भारत में वितरण के लिए बांग्लादेश से नकली भारतीय नोटों की तस्करी में शामिल एक आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि मामले में तीसरा पूरक आरोपपत्र पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के सलीम एसके के खिलाफ पटना में एनआईए की विशेष अदालत के समक्ष दायर किया गया.

बेतिया में बरामद हुए थे नकली नोट

एनआईए के अधिकारी ने कहा कि यह मामला दो फरवरी, 2019 को बिहार की बेतिया पुलिस द्वारा जुलकर शेख के पास से 4 लाख रुपये मूल्य के नकली भारतीय नोटों की बरामदगी से संबंधित है. एनआईए अधिकारी ने बताया कि शाहनवाज शेख और मन्नालाल चौधरी कोलकाता के प्रेसीडेंसी सुधार गृह में बंद थे और वे जेल से जाली नोट की तस्करी का गिरोह संचालित कर रहे थे.

बांग्लादेश से लाकर भारत में चलाते थे नकली नोट

इस अपराध में कामिरुज्जमन, राकेश चौधरी और जुलकर शेख उनके सहयोगी थे. एनआईए ने जुलकर शेख के अलावा चार आरोपियों कामिरुज्जमन, राकेश चौधरी, शाहनवाज शेख और मन्नालाल चौधरी को गिरफ्तार किया. अधिकारी ने कहा कि कामिरुज्जमन नकली नोट सलीम से लेता था.

सलीम को बाद में छह अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. एनआईए अधिकारी के अनुसार, सलीम एक बांग्लादेशी नागरिक से नकली नोट लेता था और उन्हें बिहार और देश के अन्य हिस्सों में एक संगठित गिरोह के जरिये आपूर्ति करता था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें