1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. nia arrested main accused of fake indian currency notes seized in uttar pradesh from malda district of west bengal mth

उत्तर प्रदेश में मिले थे नकली नोट, मुख्य आरोपी पश्चिम बंगाल के मालदा से गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार का एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से हुआ था दिसंबर, 2019 में नकली नोटों के साथ गिरफ्तार.
बिहार का एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से हुआ था दिसंबर, 2019 में नकली नोटों के साथ गिरफ्तार.

West Bengal News, NIA News: कोलकाता : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जाली भारतीय मुद्रा (Fake Indian Currency Notes) जब्त किये जाने के एक मामले में मुख्य आरोपी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले (Malda District) से गिरफ्तार किया. एनआइए (NIA) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि दिसंबर, 2019 में गाजियाबाद से 2,49,500 रुपये मूल्य के जाली नोट बरामद किये गये थे. इसमें कथित रूप से शामिल तौसीफ आलम उर्फ बुलू शेख को बुधवार को गिरफ्तार किया गया. आरोपी मालदा जिले के मोहनपुर का रहने वाला है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के आतंक रोधी दस्ते (Anti Terrorist Squad) ने गाजियाबाद रेलवे स्टेशन (Ghaziabad Railway Station) पर बिहार (Bihar) के एक निवासी के पास से जाली नोट बरामद किये थे.

एनआइए ने फरवरी, 2020 में मामला अपने हाथ में लिया था और प्रारंभिक जांच के मुताबिक तौसीफ आलम, बांग्लादेश से तस्करी कर जाली नोट भारत में लाया और उसने देश के विभिन्न हिस्सों में अपने गुर्गों को इसकी आपूर्ति की. एनआइए ने कहा कि जाली नोटों के धंधे में लिप्त लोगों के गिरोह को पकड़ने के लिए मामले की जांच जारी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें